बंगाल में कोविड संक्रमित मामले बेहद कम

कोलकाता देश भर में कोविड-19 वायरस से प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या में हालिया उछाल के बावजूद, पश्चिम बंगाल में अब तक इसका प्रभाव बहुत कम है। रविवार तक, राष्ट्रीय स्तर पर कुल 5,915 सक्रिय मामलों में, पश्चिम बंगाल का हिस्सा 46 है, जो पिछले दिन की तुलना में तीन अधिक है। इस साल, अब तक राज्य से एक भी मौत की सूचना नहीं है। हालांकि, पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने अपना खुद का कोविड-19 बुलेटिन जारी करना बंद कर दिया है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार, उनके द्वारा जारी अंतिम कोरोना बुलेटिन 28 जनवरी को जारी किया गया था। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी एक सलाह के बाद राज्य सरकार ने फिर से एक सीमित तरीके से जागरूकता अभियान शुरू किया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा, हालांकि इस संबंध में राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई सलाह जारी नहीं की गई है।

अनौपचारिक रूप से राज्य द्वारा संचालित अस्पतालों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है, ताकि अगर आने वाले दिनों में प्रभावित लोगों के आंकड़े में वृद्धि होती है, तो वे स्थिति को संभालने के लिए तैयार रहें।  यह पूछे जाने पर कि क्या डेली कोरोना बुलेटिन नए सिरे से जारी किए जाने की कोई संभावना है, उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में स्थिति के आधार पर निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *