बंगाल में भी कोरोना पाबंदियां खत्म, मास्क पहनना होगा जरूरी

कोलकाता। देश में कोरोना के हालात ठीक होते ही अब तमाम राज्यों की तरफ से कोरोना पाबंदियों को हटाया जा रहा है। इस क्रम में अब पश्चिम बंगाल का नाम भी जुड़ गया है। यहां कोरोना को लेकर लगाई गई ज्यादातर पाबंदियों को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। हालांकि मास्क पहनना अनिवार्य रखा गया है।राज्य सरकार की तरफ से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि, कोरोना के हालात को लेकर समीक्षा के बाद ये फैसला लिया गया है क्योंकि अब कोरोना मामले लगातार कम हो रहे हैं।

पॉजिविटी रेट कम हो चुका है, ऐसे में कोरोना प्रतिबंध खत्म किए जा रहे हैं. लेकिन बाकी जरूरी सावधानियां लगातार बरतनी होंगी। पब्लिक प्लेस पर हाइजीन और सैनिटाइजेशन का खास खयाल रखा जाएगा और बाहर निकलने पर मास्क पहनना होगा। सिर्फ पश्चिम बंगाल ही एक ऐसा राज्य नहीं है, जिसने कोरोना पाबंदियां खत्म की हैं। इससे पहले कई राज्य इस तरह का फैसला ले चुके हैं। साथ ही केंद्र सरकार की तरफ से भी कोरोना गाइडलाइन को खत्म किया गया था।

इसमें बताया गया था कि मास्क पहनना और दो गज की दूरी जरूरी है। महाराष्ट्र कैबिनेट की तरफ से भी तमाम कोरोना पाबंदियों को हटाने का फैसला लिया गया है। हालांकि मास्क पहनने की सलाह लोगों को दी गई है। उधर दिल्ली सरकार की तरफ से भी कोरोना पाबंदियों में कुछ राहत दी गई है। पहले ही राजधानी में कोरोना के तमाम बड़े प्रतिबंध खत्म कर दिए गए थे, वहीं अब मास्क नहीं पहनने पर लगने वाला जुर्माना भी खत्म हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *