बंगाल में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 9073 नए केस

प्रतीकात्मक फोटो, साभार गूगल

कोलकाता। देश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रही है। मुंबई और दिल्ली में कोरोना की तीव्र रफ्तार के बीच पश्चिम बंगाल में भी कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 9073 नए केस सामने आए हैं। जबकि 16 लोगों की मौत हुई है। जिसमें कोलकाता पुलिस के 83 जवान भी कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं। इनमें से कई आईपीएस रैंक के अफसर भी हैं। इसके अलावा कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 100 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसमें अस्पताल के चिकित्सक और कर्मचारी शामिल हैं। नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज के 25 मेडिकल स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसमें चिकित्सक और नर्स शामिल हैं।

दिल्ली में कोरोना के 5481 नए केस आए जबकि मुंबई में 10860 नए कोरोना मामलों ने हड़कंप मचा दिया है। वहीं, पश्चिम बंगाल में कोरोना के 9073 नए कोरोना केस सामने आए। इससे पहले सोमवार को कोलकाता नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल के 70 चिकित्सक, चितंरजन सेवा सदन के 24 मेडिकल वर्कर और कालीघाट में शिशु सदन अस्पताल के 12 कर्मचारी इस संक्रमण से पॉजिटिव मिले हैं। चिकित्सकों को क्वारन्टाइन होने के लिए कहा गया है। पश्चिम बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है। राज्य में कोरोना के नए 9,073 केस मिले हैं। आज यहां 3,768 संक्रमित ठीक हुए और 16 लोगों की मौत भी इस संक्रमण की वजह से हो गई है। राज्य में सक्रिय केसों की संख्या 25,475 है।

कोलकाता पुस्तक मेला की तैयारी : इधर कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बावजूद 31 जनवरी से 45वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेला के आयोजन की तैयारी कर रहे आयोजकों ने मंगलवार को कहा कि अगर इस साल भी इसे रद्द किया जाता है, तो प्रकाशकों को भूखा रहना पड़ सकता है। पिछले साल महामारी के कारण पुस्तक मेला रद्द कर दिया गया था। ‘पब्लिशर्स एंड बुक सेलर्स गिल्ड’ के अध्यक्ष त्रिदीब चटर्जी ने कहा, ”हम मेला के आयोजन को लेकर आशान्वित हैं। मैं साल्ट लेक में सेंट्रल पार्क में मेला मैदान में व्यवस्थाओं की निगरानी कर रहा हूं। हमने तैयारियां बंद नहीं की हैं।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + 14 =