IIT खड़गपुर में फूटा कोरोना बम, छात्र, प्रोफेसर समेत 60 से ज्यादा लोग कोविड-19 से संक्रमित

खड़गपुर। देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान आईआईटी (IIT) खड़गपुर में 60 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं कोलकाता स्थित भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) के एक हॉस्टल को कन्टेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। IIT खड़गपुर, के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ’31 दिसंबर और 2 जनवरी के बीच कम से कम 62 लोग कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं। इनमें छात्र, प्रोफेसर और परिवार के सदस्य शामिल हैं। वहीं IIM में पिछले 2-3 दिनों के दौरान कम से कम 35 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इनमें से ज्यादातर लोगों को हल्के लक्षण हैं यह लोग क्वारन्टाइन हैं। राज्य सरकार ने पहले ही तीन हॉस्टलों- रामानुजन, लेक व्यू और न्यू हॉस्टल तथा टाटा हॉल को कन्टेन्मेंट जोन घोषित कर दिया है। यहां संक्रमित मरीज क्वारन्टाइन किये गये हैं। कोलकाता नगर निगम के 144 वार्डों में से करीब 25 को कन्टेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। हावड़ा और नॉर्थ 24 परगना दोनों ही जिलों में सरकार ने 41-41 जगहों को कंन्टेन्मेंट जोन घोषित किया है।

इस जोन में झुग्गी-झोपड़ी से लेकर फ्लैट और हाई-एंड हाउसिंग कॉम्प्लेक्स तक शामिल हैं। ज्यादातर केस अपर मीडिल क्लास इलाकों में मिले हैं। इनमें से लगभग 80 फीसदी केस असिम्टोमैटिक हैं। बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट कर बताया है कि वो कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके बाबुल सुप्रियो तीसरी बार इस संक्रमण की चपेट में आए हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six − five =