चित्तरंजन नेशनल मेडिकल में फूटा कोरोना बम, प्रिंसिपल सहित 70 डॉक्टर हुए संक्रमित

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच चित्तरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में प्रिसिंपल सहित 70 डॉक्टरों में कोविड संक्रमण पाया गया है। इसके अलावा चित्तरंजन शिशु सेवा सदन के 35 डॉक्टर व एक नर्स में कोविड संक्रमण लिमा है। ऐसे में अस्पताल की परिसेवा बाधित होने की संभावना है। कुल करीब 105 डॉक्टरों में कोविड पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य महकमे में भी हड़कंप सा मचा हुआ है। स्वास्‍थ्य विभाग ने इस सिलसिले में अस्पताल प्रबंधन ने सलाह मांगी है। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि सभी लोग फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं।

माना जा रहा है कि इस स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग से सुझाव मांगा गया है। वर्तमान परिस्थिति में अचानक अस्पताल की परिसेवा प्रभावित हो सकती है। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन चाहता है कि इसके लिए ठोस उपाय किए जाएं। हाल के दिनों में कई अन्य अस्पताल के डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी भी कोविड संक्रमित मिले हैं। ऐसे में यह एक चिंता का विषय बन गया है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले डॉ. आर.अहमद डेंटल कॉलेज व हॉस्पिटल के प्रिंसिपल, डॉक्टर,नर्स सहित करीब 27 लोग कोविड संक्रमित पाए गएं है।कोलकाता मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल के 5 डॉक्टरों में भी हाल में कोविड का संक्रमण मिल चुका है। इसके अलावा नर्सेज यूनिटी की सचिव भी कोविड संक्रमित मिली हैं।

एक हफ्ते में मामले 11 गुना बढ़े : राज्य में कोरोना वायरस के रोज आने वाले मामले एक हफ्ते में 11 गुना से अधिक तक बढ़ गए हैं, जबकि कोलकाता में संक्रमण के मामले इस दौरान 14 गुना से अधिक तक बढ़ गए हैं। राज्य सरकार द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के अनुसार, राज्य में रविवार को संक्रमण के 6,153 नए मामले आए, जिनमें से 3,194 मामले कोलकाता में आए। पिछले साल 26 दिसंबर को राज्य में संक्रमण के 544 और कोलकाता में 219 मामले आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *