ओडिशा में मालगाड़ी से टकराई कोरोमंडल एक्सप्रेस, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

भुवनेश्वर। ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे शुक्रवार शाम पटरी से उतर गए। कई यात्री फंसे हुए हैं, और मारे जाने की आशंका है। शुरुआती खबरों के मुताबिक, बहनागा स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकराने के बाद एक्सप्रेस ट्रेन के कम से कम चार डिब्बे पटरी से उतर गए।

सूत्रों ने कहा कि कई लोगों के मरने की आशंका है लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त सत्यव्रत साहू ने बालासोर में ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ) की टीम को खोज और बचाव कार्यों के लिए तुरंत घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है।

सूचना मिलने पर बालासोर कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे। रेलवे के अधिकारी अब मौके पर हैं। अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाने के लिए लगभग 20 एंबुलेंस को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है।

भद्रक से दमकल की दो टीमें मौके पर भेजी गईं हैं। बालासोर में एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर 6782-262-286 जारी गया है। ओडिशा सरकार ने दमकल सेवा के महानिदेशक को मौके पर पहुंचने और बचाव अभियान की निगरानी करने का निर्देश दिया है।

बालासोर मेडिकल कॉलेज से डॉक्टर भेजे गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि अब तक बालासोर मेडिकल कॉलेज में 10 घायल यात्री हैं। बालासोर और उसके आसपास के सभी मेडिकल कॉलेज और सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। एससीबी मेडिकल कॉलेज, कटक को भी तैयार रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *