कूचबिहार : तृणमूल पंचायत सदस्य के घर के सामने फेंके गए बम, आरोप भाजपा पर

कूचबिहार। जिले के माथाभांगा-1 ब्लॉक के हाजराहाट के बेलतापारा इलाके में तृणमूल कांग्रेस के पंचायत सदस्य के घर के सामने बम फेंकने का आरोप भाजपा पर लगा है। घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैली हुई है। हाजराहाट- 1 नंबर अंचल अध्यक्ष उत्तम सरकार ने आरोप लगाया कि इलाके में दहशत का माहौल पैदा करने के लिए भाजपा समर्थित बदमाशों ने कल देर रात बम फेंका है।

यह तक की बाजार में भी भाजपा के गुंडों ने बमबाजी की है। हालांकि, भाजपा ने आरोपों से इनकार किया है। भाजपा नेता उत्तम बर्मन ने कहा की भाजपा को बदनाम करने की साजिश है। ऐसी घटनाएं तृणमूल की आंतरिक गुटबाजी का परिणाम है । माथाभांगा थाने की पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की जांच करने केंद्रीय प्रतिनिधि दल पहुंचा बंगाल

र्धवान। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की जांच करने तीन सदस्यीय केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल बंगाल पहुंचा है। जानकारी के अनुसार ये प्रतिनिधिमंडल राज्य के अलग-अलग जिलों में घूम कर ऑडिट करेगा। राज्य कृषि विभाग के सूत्रों के मुताबिक तीन सदस्यों का केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को पूर्व बर्धवान जिले में पहुंचा। शुक्रवार से यह प्रतिनिधिमंडल जिले के मोंटेश्वर और कटवा-दो नंबर ब्लॉक में ऑडिट के लिए जाएगा। इसके लिए दोनों ब्लॉकों के अधिकारियों को आवश्यक दस्तावेज तैयार रखने को कहा गया है।

हालांकि राज्य के कृषि विभाग के अधिकारियों का दावा है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में कोई अनियमितता नहीं हुई है। जो पात्र हैं, उन्हीं के खाते में पैसा जाता है। उन्होंने आगे बताया कि कृषक बंधु परियोजना का पैसा सबके खाते में जाता है लेकिन प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की कई शर्तें हैं। इस प्रकल्प में आय देखकर पैसा दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *