दिलीप घोष की ममता पर टिप्पणी को लेकर विवाद, टीएमसी ने गिरफ्तारी की मांग की

कोलकाता पश्चिम बंगाल में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मां काली पर की गई टिप्पणी को लेकर विवाद अभी खत्म नहीं हुआ कि दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय  उपाध्यक्ष दिलीप घोष की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर घमासान शुरू हो गया है। ममता के खिलाफ दिये गये दिलीफ घोष के बयान पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने नाराज़गी जताई है और पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

घोष ने ‘इंडिया टुडे ईस्ट कॉनक्लेव’ में एक सत्र के दौरान पिछले राज्य विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के ‘बांग्लार मेये’ (बंगाल की बेटी) अभियान और बाद में गोवा के चुनाव में तटीय राज्य से अपना संबंध बताने के संदर्भ में मुख्यमंत्री के खिलाफ कुछ कथित आपत्तिजनक टिप्पणियां कर दीं। डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी ने पूर्व प्रदेश भाजपा प्रमुख की टिप्पणी पर हैरानी जताते हुए ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से घोष को गिरफ्तार कराने की मांग की।

उन्होंने भाजपा से पूछा कि क्या पार्टी के नेता देश की एकमात्र मौजूदा महिला मुख्यमंत्री के बारे में इस तरह बात करते हैं? इधर दूसरी ओर बीजेपी, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को मां काली पर की गई टिप्पणी को लेकर गिरफ्तारी की मांग कर रही है। बीजेपी का कहना है कि- अगर टीएमसी वास्तव में इसका समर्थन नहीं करती है, तो उसे कार्रवाई करनी चाहिए। उन्हें महुआ मोइत्रा को या तो निष्कासित करना चाहिए या कुछ दिनों के लिए निलंबित करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *