वर्चुअल बैठक में हुई मुद्दों पर मंत्रणा

संवाददता : ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे संगठन के साथ आज 22 दिसंबर को दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक श्री संजय कुमार मोहंती की अध्यक्षता में ओबीसी संगठन के पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। उक्त बैठक का आयोजन दक्षिण पूर्व रेलवे प्रशासन द्वारा वर्चुअल वेब लिंक के द्वारा संचालित किया गया। दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक श्री संजय कुमार मोहंती ने टाटानगर से राउरकेला के बीच एक जोड़ी ईएमयू चलाने की मांग पर सहमति व्यक्त की। साथ ही उन्होंने टाटानगर आर आर आई केविन के समीप स्थित समपार फाटक पर रोड अंडर ब्रिज के निर्माण की मांग पर रेलवे बोर्ड के द्वारा 4 नवंबर 2020 को सैंक्शन प्राप्त होने की सूचना से अवगत कराया और बताया कि बहुत जल्द ही इसका कार्य प्रारंभ किया जाएगा। टाटानगर रेलवे स्टेशन के सेकंड एंट्रेंस को फुट ओवर ब्रिज के माध्यम से अभिलंब प्रारंभ करने की दिशा में कार्य करने का आश्वासन प्राप्त हुआ।

चक्रधरपुर मंडल में निर्माणाधीन मल्टीकंपलेक्स रेलवे क्वार्टर की तर्ज पर आद्रा और खड़गपुर में भी फंड की उपलब्धता के अनुरूप निर्माण पर विचार करने का आश्वासन प्राप्त हुआ। रेलवे साइडिंग के स्टेशनों पर कार्यरत रेल कर्मचारियों के लिए भी रेलवे आवास उपलब्ध कराने की सहमति बनी। सीकेपी गोमो सवारी गाड़ी के लिए शौचालय युक्त रैक उपलब्ध कराने की मांग पर सहमति प्रदान की गई। मंडल स्तर पर इंजीनियरिंग विभाग के साथ एक संयुक्त कमेटी बनाकर रेलवे आवासों का निरीक्षण करने का निर्णय लिया गया ताकि सुरक्षा से के दृष्टिकोण से रेलवे आवास रहने योग्य है अथवा नहीं इसकी जांच की जा सके। रेलवे आवासों पर ओवरहेड वाटर टैंक लगाने की रफ्तार को बढ़ाने का निर्णय लिया गया ताकि रेल कर्मचारियों को 24 घंटे पेयजल उपलब्ध कराया जा सके। रेलवे कालोनी के समस्त विद्युत वायरों को अंडर केबल करने पर भी निर्णय लिया गया।

बी एड कोर्स करने वाले रेलवे कर्मचारियों के बच्चों के लिए एस बी एफ फंड से सहायता राशि प्रदान करने की मांग पर भी विचार करने की सहमति बनी। रेलवे अर्बन बैंक के प्रशासनिक देखभाल हेतु दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से प्रशासनिक अधिकारी की अविलंब नियुक्ति करने पर सहमति बनी। ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के पदाधिकारियों का नेतृत्व ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के महासचिव कृष्ण मोहन ने किया। उक्त बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे प्रशासन की ओर से प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी, प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता, प्रधान मुख्य अभियंता, प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक, मुख्य कार्मिक अधिकारी (आई आर ) उप मुख्य कार्मिक अधिकारी ( मुख्यालय) ने भाग लिया।

चक्रधरपुर मंडल से ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के अध्यक्ष रामबाबू साह, वरीय उपाध्यक्ष आरसी बारिक, ऑडिटर शांति कुमारी, सहायक सचिव- नारायण महतो, चक्रधरपुर मंडल सचिव- बिहारी सिंह, अध्यक्ष- सरोज कुमार, चक्रधरपुर शाखा सचिव- बानेश्वर महतो,आद्रा मंडल से क्षत्रिय कार्यकारी अध्यक्ष- आनंद कुमार, सहायक सचिव- रजनीश कुमार, आद्रा मंडल सचिव- राजेश्वर, खड़गपुर मंडल से क्षेत्रीय ट्रेजरर- डी देवदास, खड़गपुर वर्कशॉप सचिव- एम श्रीनिवास राव, अध्यक्ष-आर मारथा, खड़गपुर मंडल सचिव-पी के पी राव, मंडल अध्यक्ष -कन्हैया राय, सदस्य- गणेश प्रसाद शिवहरे, रांची मंडल से क्षेत्रीय उपाध्यक्ष- राजीव कुमार, संयुक्त सचिव-खगेश्वर महतो एवं सदस्य संजय कुमार चौरसिया बैठक में ने भाग लिया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + nineteen =