राहुल गांधी को 2 साल की सजा के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

सिलीगुड़ी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की अदालत ने मानहानि मामले में दोषी ठहराया और 2 साल की जेल की सजा सुनाई। इसके खिलाफ पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर आन्दोलन शुरू किया है। इसके तहत पूरे राज्य के साथ-साथ दार्जिलिंग जिला युवा कांग्रेस ने सिलीगुड़ी में विरोध प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपाधि पर उनकी विवादित टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी को सूरत की अदालत में मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराया गया था।

अदालत ने दोषी ठहराते हुए राहुल गांधी को दो साल की सजा की भी घोषणा की। इसके विरोध में, जिला युवा कांग्रेस की ओर से सिलीगुड़ी के हासमी चौक पर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया। सिलीगुड़ी थाना पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। लगभग 10 मिनट तक विरोध करने के बाद उन्होंने सड़क जाम हटा लिया।

सीटू समर्थित ई-रिक्शा चालक यूनियन ने महकमा शासक को सौंपा मांगपत्र

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी शहर की संकीर्न सड़कों पर गाड़ियों का बोझ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए नगर निगम की ओर से अक्सर कार्रवायी की जाती है। दुर्घटनाओं को कम करने व मुख्य सड़कों पर वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए नगरपालिका की ओर से टोटो गाड़ियों टीन नंबर दिया गया है। हालांकि काफी संख्या में टोटो गाड़ियों को टीन नंबर नहीं मिले हैं। इन गाड़ियों के मुख्य सड़कों पर चलने में पाबंदी है। बिना टीन नंबर के किसी भी टोटो गाड़ी को मुख्य सड़कों पर पकड़े जाने पर कड़ा जुर्माना लगाया जाता है।

इसके अलावे भी कई प्रकार से उन्हें पुलिस द्वारा परेशान किया जाता है। यह आरोप सीटू समर्थित ई-रिक्सा चालक यूनियन की ओर से लगाया गया है। संगठन की ओर से उदयन दासगुप्ता ने कहा कि प्रतिदिन ई-रिक्सा या टोटो गाड़ी चालकों को पुलिस द्वारा परेशान करने पर रोक, नये कागजात के नाम पर परेशान करना बंद करना, वैध कागजात देने की मांग सहित कई मांगों पर गुरुवार को आन्दोलन किया गया। संगठन के सदस्यों ने सिलीगुड़ी महकमा शासक कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन के बाद महकमाशासक को ज्ञापन प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *