Pawan Khera

कांग्रेस ने कहा- हिमाचल प्रदेश में नहीं चलेगा ऑपरेशन कीचड़

नयी दिल्ली। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के ताज़ा रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखी जा रही है। ताज़ा रुझानों के मुताबिक़ फ़िलहाल कांग्रेस बीजेपी से आगे चल रही है। राज्य में विधानसभा की 68 सीटें हैं। रुझानों के मुताबिक़ कांग्रेस 35 और बीजेपी 29 सीटों पर आगे चल रही है। हिमाचल प्रदेश के अब तक के रुझानों पर कांग्रेस के नेता पवन खेड़ा ने दावा किया है कि उनकी पार्टी हिमाचल में स्थिर सरकार बनाने जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, “हिमाचल में कोई ऑपरेशन कमल या ऑपरेशन कीचड़ नहीं चलेगा। हिमाचल की तस्वीर साफ़ हो रही है और हम सरकार बनाने जा रहे हैं।”

गुजरात चुनाव के रुझानों पर आया राजनाथ सिंह का बयान : गुजरात विधानसभा चुनावों के रुझानों में बीजेपी लगातार आगे बनी हुई है और ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ रही है। वहीं कांग्रेस अभी तक 20 के आंकड़े के पास ही पहुंच सकी है। रुझानों के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि गुजरात का पीएम मोदी पर भरपूर भरोसा है। राजनाथ सिंह ने कहा, “गुजरात में लहर सत्ता के समर्थन में है। हम गुजरात में नया रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं क्योंकि लोगों का अभी भी पीएम मोदी पर भरपूर भरोसा है।”

मैनपुरी में डिंपल यादव लगातार आगे : समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव मैनपुरी लोकसभा सीट पर जीत की ओर बढ़ती हुई दिख रही हैं। वहीं, ख़तौली विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) और रामपुर सदर पर एसपी को बढ़त है। शुरुआती रुझानों में डिंपल यादव ने 35 हज़ार 574 वोटों से बढ़त बनाई हुई है। वहीं, खतौली सीट पर आरएलडी के मदन भैया बीजेपी प्रत्याशी राजकुमारी सैनी से 1 हज़ार 387 वोटों से आगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *