कांग्रेस पर्यवेक्षक खड़गे को सौंपेगे रिपोर्ट, सिद्धारमैया दिल्ली रवाना

नई दिल्ली। कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को मुख्यमंत्री पद पर फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है, वहीं दक्षिणी राज्य के लिए प्रतिनियुक्त पार्टी के तीन पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए राष्ट्रीय राजधानी लौट रहे हैं। खड़गे ने कर्नाटक के सीएलपी नेता के चुनाव के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील शिंदे, जितेंद्र सिंह (कांग्रेस महासचिव) और दीपक बाबरिया (पूर्व कांग्रेस महासचिव) को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। सीएलपी नेता अब खड़गे को अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए दिल्ली लौट रहे हैं।

कांग्रेस विधायक दल ने सर्वसम्मति से संकल्प लिया कि कांग्रेस अध्यक्ष सीएलपी के नए नेता को नियुक्त करने के लिए अधिकृत हैं। यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया भी सोमवार शाम दिल्ली आ रहे हैं और खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे। दक्षिणी राज्य में एक ऐतिहासिक जनादेश में, कांग्रेस पार्टी ने 224 सीटों में से 135 सीटें जीतीं।

हालांकि, पार्टी को अब दो शक्तिशाली नेताओं सिद्धारमैया और डी.के. शिवकुमार को शीर्ष पद के लिए तय करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। सिद्दारमैया एक लोकप्रिय कुर्बा नेता हैं और शिवकुमार वोकलिग्गा समुदाया से आते हैं और दोनों जनता के बीच लोकप्रिय हैं। प्रदेश पार्टी प्रमुख शिवकुमार ने राज्य में पार्टी की किस्मत को चमकाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *