अदानी मामले में कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछा 100वां सवाल

नयी दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार से कारोबारी गौतम अदानी से जुड़ा 100वां सवाल किया। अदानी पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने ‘हम अदानी के हैं कौन’ नाम से सिरीज़ चलाई, जिसके तहत केंद्र सरकार और पीएम मोदी से 100 सवाल किए गए। कांग्रेस ने 100वें सवाल में पीएम मोदी से पूछा कि “क्या वो अपनी अदानी समूह और अपनी मिलीभगत के मामले में जाँच कराकर केंद्रीय जाँच एजेंसियों की सेना का इस्तेमाल राष्ट्रहित में करेंगे।”

द टेलीग्राफ़ ने अपनी ख़बर में बताया है कि कांग्रेस पार्टी ने पाँच केंद्रीय जाँच एजेंसियों के नाम भी गिनाए, जिन्होंने अदानी समूह की ओर से किए गए उल्लंघनों की जाँच से अपना पल्ला झाड़ लिया है। इनमें सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ़ इंडया (सेबी), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), सीरियस फ़्रॉड इनवेस्टिगेशन ऑफ़िस (एसएफ़आईओ), डायरेक्टोरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) और सीबीआई शामिल हैं।

मामले की जाँच जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी से कराए जाने पर ज़ोर देते हुए कांग्रेस के कम्युनिकेशन चीफ़ जयराम रमेश ने कहा, “ये घोटाला सिर्फ़ शेयर बाज़ार तक सीमित नहीं है। ये राजनीति और शासन से जुड़ा है, ये प्रधानमंत्री की नीयत और नीति से जुड़ा है। हमारे सवाल मोदी पर केंद्रित हैं। सुप्रीम कोर्ट की बनाई कमेटी इन मामलों को नहीं देख सकती. उनमें पीएम से सवाल करने की हिम्मत नहीं है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *