कांग्रेस का आरोप, हथिनी की मौत की घटना को सांप्रदायिक रंग देने में जुटी भाजपा

फोटो, साभार : गूगल

मलप्पुरम : कांग्रेस ने भाजपा पर केरल में एक गर्भवती जंगली हथिनी की पटाखों से भरा अनानास खिलाने से हुई मौत की घटना को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि इसके लिए उसे बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह दावा भी किया कि भाजपा के कई नेता, मंत्री और समर्थक केरल के पालक्कड़ जिले में हुई इस घटना को मलप्पुरम जिले की घटना के तौर पर प्रचारित-प्रसारित कर रहे हैं।

उन्होंने एक बयान में कहा कि भाजपा को केरल में एक गर्भवती हथिनी को मारे जाने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को सांप्रदायिक रंग देने के लिए बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। वेणुगोपाल के मुताबिक केरल के पालक्कड़ जिले में हथिनी का मारा जाना एक दुर्भाग्यपूर्ण और बर्बर घटना है। इसकी देश और दुनिया में निंदा हुई है।

उन्होंने दावा किया, ‘‘ भाजपा की वरिष्ठ नेता मेनका गांधी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इस घटना के बारे में जानबूझकर गलत जानकारी फैला रहे हैं। यह घटना पालक्कड़ जिले की है, लेकिन मंत्री और दक्षिणपंथी ट्रोल इसे मलप्पुरम जिले की घटना बता रहे हैं। वे सांप्रदायिक दुर्भावना से गलत सूचना फैला रहे हैं।

गौरतलब है कि पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति में पटाखे खिलाना और हत्या करना शामिल नहीं है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘केंद्र सरकार ने मलप्पुरम में एक हथिनी की हत्या पर गंभीर संज्ञान लिया है। हम इस घटना की उचित जांच करने और दोषियों को पकड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। पटाखे खिलाना और हत्या करना भारतीय संस्कृति में शामिल नहीं हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − 17 =