नुसरत जहां को जान से मारने की धमकी मिलने पर शिकायत दर्ज

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को एक फोटोशूट के चलते जान से मारने की मिली धमकियों की शिकायत दर्ज कर ली गई है। साथ ही विदेश मंत्रालय भी ऐक्टिव हो गया है। पिछले दिनों सांसद ने मां दुर्गा का अवतार धारण फोटोशूट कराया था जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था। इसके बाद से ही उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही थी।

हिंदू देवी की पूजा को लेकर तृणमूल कांग्रेस की सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां के समर्थन कुछ संगठन उतर आए हैं। उनका कहना है कि जब हिंदू मजार में पूजा कर सकते हैं, तो नुसरत जहां हिंदू देवी की पूजा क्यों नहीं कर सकती। सोशल मीडिया पर मिल रही धमकियों के बाद टीएमसी सांसद की ओर से आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई गई है।

नुसरत जहां अभी एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में लंदन में हैं। ऐसे में उनकी ओर से विदेश मंत्रालय और बंगाल सरकार से सुरक्षा मांगी गई है। नुसरत के साथ पहले भी इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। उनके हिंदू शख्स से शादी करने पर भी काफी बवाल हुआ था। वह संसद में सिंदूर लगाकर पहुंची थी, उस दौरान भी उनकी आलोचना की गई थी।

बताते चलें कि नुसरत ने देवी दुर्गा के रूप में एक वीडियो पोस्ट किया, जिसको लेकर उनके खिलाफ फतवा जारी हो गया। एक संगठन का कहना है कि क्या यह नुसरत जहां के मानवाधिकार का हनन नहीं है। संगठन ने इसके लिए डिजिटल हस्ताक्षर अभियान चलाया है जिसे वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ज्ञापन के रूप में देगा।

संगठन के एक पदाधिकारी ने कहा कि हिंदुओं से यह अपेक्षा की जाती है कि वो अन्य संप्रदायों की मान्यताओं का सम्मान करें। उनके धार्मिक आयोजनों में शामिल हों। उनकी धार्मिक मान्यताओं का पालन कर गर्व का अनुभव करें। मजारों में मुस्लिम धर्मगुरुओं की कब्र होती है। यहां पूजा करने वाले हिंदू भी होते हैं। जब नुसरत जहां जैसी कोई महिला हिंदू मान्यताओं का खुलकर सम्मान करती हैं, तो उनकेे खिलाफ फतवा क्यों जारी होता है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 4 =