आम आदमी फिर झटका, 50 रुपए बढ़े एलपीजी के दाम, कोलकाता में सबसे महंगा

कोलकाता। आम आदमी की जेब पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। तेल कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा कर दिया है। 6 जुलाई की सुबह तेल कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder) की कीमत में भारी बढ़ोतरी कर दी है। कंपनियों ने सिलेंडर की कीमत में 50 रुपए का इजाफा किया है और अब दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 1053 रुपए कर दी गई है।  दूसरे शहरों की बात करें तो कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमत बढ़कर 1079 रुपए कर दी गई है।

gasइसके अलावा मुंबई में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1052.50 रुपए कर दी गई है और चेन्नई में गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रुपए हो गई है। बता दें कि ये नॉन सब्सिडाइज गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा किया गया है। दूसरी तरफ कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। 1 जुलाई को तेल कंपनियों की तरफ से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial Gas Cylinder) की कीमत में 198 रुपए की बड़ी कटौती की गई थी।

इसके बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि अब घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में गिरावट देखने को मिलेगी, लेकिन तेल कंपनियों ने आज आम आदमी को बड़ा झटका दिया है। 1 जुलाई को दिल्ली में कमर्श‍ियल गैस सिलेंडर घटकर 2021 रुपये का हो गया था। अब 6 जुलाई को कीमत में और कटौती होने के बाद यह 2012.50 रुपये का हो गया है। इसी तरह कोलकाता में 19 किलो वाला कमर्श‍ियल गैस सिलेंडर 2132 रुपये में मिलेगा। मुंबई में 1972.50 रुपये और चेन्‍नई में 2177.50 रुपये पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *