Coal Scam : ईडी ने ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को किया तलब

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek banarjee) और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी (Rujira banarjee) को अगले हफ्ते यहां दिल्ली में एक कोयला घोटाले के सिलसिले में फिर से तलब किया है। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने अभिषेक को 21 मार्च को मामले की जांच कर रही टीम के सामने पेश होने को कहा है, जबकि उनकी पत्नी को 22 मार्च को तलब किया गया है। अभिषेक को पहले भी ईडी ने मामले के सिलसिले में तलब किया था और वह दिल्ली में जांच अधिकारियों के सामने पेश हुए थे।

अभिषेक और उनकी पत्नी ने पिछले साल सितंबर में एजेंसी द्वारा जारी समन के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi high court) का रुख किया था, जिसे 11 मार्च को खारिज कर दिया गया था। 11 मार्च को जस्टिस रजनीश भटनागर की पीठ ने अभिषेक और उनकी पत्नी को राहत देने से इंकार कर दिया था। अभिषेक और उनकी पत्नी ने इस आधार पर राहत मांगी थी कि वे बंगाल के निवासी हैं।

धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) मामले में ईडी की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि ईडी का अधिकार क्षेत्र किसी विशेष क्षेत्र या पुलिस स्टेशन तक सीमित नहीं है। कोर्ट के आदेश के बाद ईडी ने अभिषेक और उनकी पत्नी को समन जारी किया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कोयला तस्करी मामले में जांच शुरू की और ईडी ने इसके समानांतर जांच शुरू कर दी। सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में मामला दर्ज किया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + 6 =