कोयला घोटाला : सीबीआई ने बंगाल में कई ठिकानों पर मारे छापे

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को आसनसोल स्थित ईस्टर्न कोलफील्डस लिमिटेड (ईसीएल) के वरिष्ठ अधिकारी और फरक्का स्थित मुर्शिदाबाद थर्मल पावर प्रोजेक्ट में केंद्रीय औद्योकिग सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कार्यालयों तथा आवासीय परिसरों पर छापेमारी की।

सूत्रों ने कहा कि कोयला घोटाले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारियों ने कोल इंडिया लिमिटेड की सहायक कंपनी ईसीएल के एक शीर्ष अधिकारी के आसनसोल स्थित कार्यालय और पश्चिम वर्द्धमान स्थित उनके निवास पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि दोनों स्थानों पर छापेमारी अभी जारी है। सीबीआई ने फरक्का के थर्मल पावर प्रोजेक्ट में स्थित CISF अधिकारी के कार्यालय और उनके आवास पर भी छापेमारी की।

पहली बार है जब सीबीआई सीआईएसएफ के आधिकारिक शिविर कार्यालय और आवासीय ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पूर्वी मेदिनीपुर के हल्दिया से आई एक अलग रिपोर्ट में कहा गया है कि सीबीआई नंदीग्राम से तृणमूल नेता शेख सूफियान से भारतीय जनता पार्टी के नेता देवव्रत मैती की मौत के मामले में आज देर शाम तक पूछताछ कर सकती है।

शेख सूफियान नंदीग्राम में मुख्यमंत्री एवं तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी के मुख्य चुनाव एजेंट थे। जहां मुख्यमंत्री बनर्जी भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गयी थीं। कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई चुनाव बाद हिंसा मामलों की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *