Abhishek Rujira

कोयला घोटाला: पूछताछ के लिए ईडी के सामने पत्नी रुजिरा संग पेश होंगे अभिषेक बनर्जी

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगी। पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच के सिलसिले में दोनों रविवार को दिल्ली पहुंचें। सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी दोनों को 21 और 22 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में पूछताछ के लिए ईडी के अधिकारियों के समक्ष पेश होना है।

इस बीच पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार अपने राजनीतिक हितों के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है, जो 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में मिली हार को अभी तक स्वीकार नहीं कर पाई है।

अभिषेक और उनकी पत्नी ने पहले ईडी द्वारा दिल्ली तलब किए जाने के खिलाफ कोर्ट का रुख किया था। याचिका में कहा गया था कि दोनों पश्चिम बंगाल के निवासी हैं, इसलिए एजेंसी द्वारा उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में पेश होने के लिए नहीं बुलाया जाए। दिल्ली हाई कोर्ट ने 11 मार्च को उनकी याचिका खारिज कर दी थी। ईडी के अधिकारियों ने अभिषेक बनर्जी से इसी मामले में पिछले साल सितंबर में आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *