समाधान यात्रा पर किशनगंज पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

किशनगंज : किशनगंज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत समाधान यात्रा में किशनगंज पहुंचे। यात्रा के दौरान सबसे खगड़ा हवाई अड्डा पर प्रातः 11:40 पर मुख्यमंत्री का स्वागत डीएम श्रीकांत शास्त्री और एसपी डॉ इनाम उल हक़ मेंगनु के द्वारा किया गया। साथ ही कई विभागीय मंत्री और सचिव भी मौजूद रहे। अगवानी के क्रम में जिला के कई जनप्रतिनिधि यथा सांसद, विधायक, पूर्व विधायक भी मौजूद रहे। हवाई अड्डा से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सीधा भेड़ियाडांगी स्थित जीविका कार्यालय के लिए प्रस्थान कर गए। भ्रमण के दौरान सीएम के द्वारा जीविका कार्यालय में रेशम धागा निर्माण केंद्र का निरीक्षण किया गया और मुख्यमंत्री द्वारा कोशी-मलबरी योजना की जानकारी ली गई।

इसके बाद प्राथमिक विद्यालय भेड़ियाडांगी में जन संवाद किया गया। समाधान के निमित कई निर्देश दिए गए। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार और अन्य मंत्रीगण डेरामारी पंचायत सरकार भवन, कोचाधामन पहुंचे। यहां पंचायत सरकार भवन का निरीक्षण और नव निर्मित पुस्तकालय का उद्घाटन किया गया। पंचायत सरकार भवन परिसर में नवनिर्मित तालाब का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री ने हंस के जोड़े को तालाब में छोड़ा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगभग 1:10 बजे डे मार्केट, कोचाधामन पहुंचे।

यहां पर नवनिर्मित अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का उद्घाटन किया गया और मौके पर मौजूद अन्य गणमान्य द्वारा पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए पौधारोपण किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किशनगंज प्रवास में विभिन्न समूहों के साथ जन संवाद किए। क्षेत्र भ्रमण, योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण के साथ जीविका समूह से संवाद और विभागीय विकास योजनाओं यथा, नल जल योजना, नली गली योजना, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, कौशल युवा कार्यक्रम, उद्यमी योजना आदि की समीक्षा डीएम और एसपी के साथ जिला परिषद सभागार में किया गया।

इस मौके पर विभागीय मंत्री और सचिव भी मौजूद रहे। अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का उद्घाटन के पश्चात मुख्यमंत्री खगड़ा स्थित सम्राट अशोक भवन लगभग 1:30 अपराह्न में पहुंचे। यहां जीविका दीदियों के साथ संवाद किया गया। जीविका दीदियों में अपनी बातें मुख्यमंत्री के समक्ष रखी तथा आपबीती साझा किया गया। मद्य निषेध पर संदेश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *