#Khela Hobe : सीएम ममता ने ‘खेलाश्री’ योजना का किया शुभारंभ

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘खेलाश्री’ योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि यह खेला आज बहुत ही लोकप्रिय हो गया है। खेला होगा का यह नारा अन्य राज्यों में भी दिया जा रहा है। ममता के अनुसार अभी बहुत कम खेल हुआ है। बाकी का खेल आने वाले दिनों में दिखाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने 25,000 क्लबों को 5 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की। उन्होंने कहा क्लबों को इसे और प्रभावी बनाने की जरूरत है।

‘खेला होबे दिवस’ के उद्घाटन समारोह में ममता बनर्जी ने कहा कि कोई माने या ना माने खेला होबेे स्लोगन बहुत ही पॉपुलर हो गया है। दिल्ली से लेकर संसद तक। हर साल 16 अगस्त को यह दिवस मनाया जाएगा। ‘खेलाश्री’ योजना के तहत 25 हजार क्लबों को 5 लाख रुपये दिए जा रहे हैं। नारे को और पापुलर बनाने के लिए खेल को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से करना होगा।

सीएम ने कहा कि जब मैं चुनाव के दौरान अलग-अलग जगहों पर जाती तो कार से बाहर निकलने से पहले सभी लोग नारे लगाने लगते कि खेल खेला जाएगा। यह खेल कल पूरे देश में खेला जाएगा। मुझे लगता है कि हमें खेल के बारे में एक गाना बनाने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दिन नेताजी इनडोर स्टेडियम में ही टेलीमेडिसिन सेवा ‘स्वास्थ्य इंगित’ का भी उद्घाटन किया। यह सेवा पूरी तरह से नि:शुल्क प्रदान की जाएगी। इस योजना के लागू होने से दूरदराज के गांवों के मरीजों को भी मुफ्त स्वास्थ सेवाएं मिलेंगी। टेलीमेडिसिन परियोजना राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के सभी स्वास्थ्य केंद्रों से लागू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *