भारतीय सीनियर खिलाड़ियों को स्पष्ट सन्देश, शेप में आओ या निकल जाओ

नयी दिल्ली। इतना निश्चित है कि 2022 भारतीय क्रिकेट के लिए सुखद समाप्ति वाला वर्ष नहीं है। खिलाड़ियों को चोटें, टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में करारी हार, पांच सदस्यीय चयन समिति को हटाया जाना, न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज में 1-0 की हार और अब बांग्लादेश ने वनडे सीरीज हार का मतलब है कि वे 2023 वनडे विश्व कप के लिए सही स्थिति में नहीं जा रहे हैं। यह सही है कि भारत ने इस वर्ष वनडे में काफी खिलाड़ी आजमाए लेकिन बांग्लादेश में मिली हार चोट पहुंचाने वाली है क्योंकि सीनियर खिलाड़ियों ने अपनी भूमिका को सही ढंग से नहीं निभाया।

रोहित शर्मा के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो जाने के बावजूद केएल राहुल दूसरे वनडे में ओपनिंग करने नहीं उतरे। यह स्पष्ट है कि वह खुद को मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में देख रहे हैं। पहले वनडे में राहुल ने 73 रन बनाये थे। इसका मतलब है शिखर धवन और रोहित शर्मा वनडे में भारत के पहली पसंद जोड़ीदार होंगे। लेकिन यह भी देखना होगा कि परिस्थितियां घर में 2023 वनडे विश्व कप में उनके लिए अनुकूल रहती हैं या नहीं।

धवन ने 2022 में 36.05 के औसत से 685 रन बनाये हैं और बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो वनडे में वह सस्ते में आउट हुए हैं। दूसरी तरफ कप्तान रोहित को भी संघर्ष करना पड़ा है और उनकी फिटनेस भी चिंता का विषय है। यह देखना दिलचस्प होगा कि 2023 में वह अपनी फॉर्म में लौटते हैं या नहीं। उम्मीद करनी होगी कि सीनियर खिलाड़ी फिट हों और मौजूदा ट्रेंड के अनुसार चलें ताकि भारत 2023 वनडे विश्व कप के लिए अपनी तैयारी सही ढंग से कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *