बांग्ला कलाकारों द्वारा लॉकडाउन में क्लीनिंग चैंपियन प्रतियोगिता

कोलकाता : महामारी के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए लॉकडाउन के आवश्यक प्रोटोकॉल के बीच, कई लोग एक साथ समय बिताने में खुश है। घर के कामों को साझा करने के साथ-साथ बच्चों को उसमे लिप्त करना एक नया सामान्य है। हर कोई अपने शौक को पुनर्जीवित करने, नई चीजों को सीखने, वर्कआउट, घर में पार्टी करने, रसोई साझा करने और नेविगेट करने के लिए नए तरीकों की खोज करने और परिवार के साथ समय बिताने के साथ साथ आसानी से रोजमर्रा के घरेलू कामों को पूरा करने में व्यस्त है। यह टॉलीवुड के सबसे प्रमुख और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित अभिनेताओं के लिए अलग नहीं है।

एकरसता को तोड़ने के लिए और पसंदीदा सिने सितारों के पीछे के मजेदार दृश्यों  को ध्यान में रखते हुए, आईटीसी निमाइल ने भारत के पहले “निमाइल क्लीनिंग चैंपियन” को शुरू किया है। वीडियो में एक मेजबान के रूप में बांग्ला सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी बंगाल के कुछ प्रमुख फिल्म और टीवी हस्तियों को घरेलू कामों में मदद करने के अपने अनोखे तरीके दिखाने के लिए चुनौती दे रहे है।

क्लीनिंग चैंपियन, एक अद्वितीय पहल प्रस्तुत करता है जो अधिक पुरुषों को घर के कामों के लिए समान रूप से जिम्मेदार होने और भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है। इस पहल का उद्देश्य यह है कि सदियों पुरानी रूढ़िवादी लिंग आधारित कथा को खत्म करने के लिए विशेष रूप से श्रृंखला में फर्श की सफाई के माध्यम से दर्शाया गया है, जिसमे सिने जगत से अग्रणी पुरुषों को आमंत्रित किया गया है जिससे इस विचार को प्रोत्साहित किया जा सके। इस शो में अंकुश हाजरा, मीर अफसर अली, शॉन बनर्जी उर्फ डॉ उजान और रेजवान रब्बानी शेख उर्फ अरज्यो जैसे लोकप्रिय कलाकार है।

क्लीनिंग चैंपियन के एपिसोड निमाइल के सोशल मीडिया पेजों पर उपलब्ध है और साथ ही 24 अप्रैल 2020 से स्टार जलशा पर प्रसारित किए जा रहे है।

मशहूर हस्तियां अपने प्रशंसकों को अपने रहने वाले कमरे के बारे में दिखाएंगे और अपने व्यापक साफ़ सफाई के कौशल का प्रदर्शन कर रहे है। प्रशंसकों के पास अपने पसंदीदा सितारों को क्लीनिंग चैंपियन का खिताब जीतने में मदद करने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम पर निमाइलऑफिशियल पेज पर वोट करने का अवसर है।

सोशल मीडिया पर, रियलिटी शो क्राउड सोर्स्ड प्रतियोगिता के माध्यम से सभी को आमंत्रित करता है, ताकि वे अपने सफाई कौशल दिखाते हुए वीडियो अपलोड कर सकें। फेसबुक और इंस्टाग्राम में निमाइलऑफिशियल पेज पर सबसे ज्यादा लाइक पाने वाले वीडियो सेलिब्रिटी विजेता के साथ निमाइल क्लीनिंग चैंपियन का खिताब साझा करेंगे।

“क्लीनिंग चैंपियन” के लिए वोट करने के लिए फेसबुक पर निमाइलऑफिशियल पेज के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।  https://www.facebook.com/pg/NimyleOfficial/posts/?ref=page_internal

इन सितारों के परिवारों द्वारा घर पर वीडियो श्रृंखला की शूटिंग की गई है। प्रत्यक्ष रूप से बनाया गया यह बंगाल में पहली वास्तविकता श्रृंखला में से एक है, जिसमें सभी कलाकारों और टीमों ने बहुत सहयोग और प्रयास के साथ घर पर रहते हुए पूरी तरह से बनाया है।

प्रोसेनजीत चटर्जी कहते हैं, “लॉकडाउन का एक महीना हो गया है और हम में से प्रत्येक घर पर रहने और सबको सुरक्षित रहने में हर किसी की मदद करने के लिए अपनी तरफ कदम उठा रहे हैं। घर पर रहते हुए, इस विशेष समय में, मुझे एहसास हुआ कि कैसे एक परिवार के रूप में हमने चीजों को एक साथ करने में सरलता और खुशियों को फिर से खोजा है। निमाइल क्लीनिंग चैंपियंस के साथ फर्श सफाई का घरेलू काम भी इतना मजेदार हो सकता है यह अहसास हो। मेरी राय में निमाइल क्लीनिंग चैंपियन खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले पुरुष द्वारा घर में समानता को अपनाने के लिए एक पहला और महत्वपूर्ण कदम है।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × one =