मालदा । अंचल युवा तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष के तालाब में जहर घोलने को लेकर सत्ता धारी पार्टी नेता आपस में ही भिड़ गये। तृणमूल के अंचल अध्यक्ष और पंचायत प्रधान के बीच मतभेद। संगठन के पदों और किसे पंचायत का टिकट दिया जाता है, इसको लेकर असहमति व विवाद सामने आया हैं। उस आक्रोश के चलते एक पक्ष ने तालाब में जहर डाल दिया। आरोपों से इनकार करते हुए, दूसरे पक्ष ने भ्रष्टाचार को लेकर कटाक्ष किया है। पंचायत चुनाव के पूर्व सत्ता पक्ष एक बार फिर आपसी विवादों में घिर गया है। घटना मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर 2 ब्लॉक अंतर्गत दौलतपुर ग्राम पंचायत के बेजपुरा क्षेत्र की है। शिबू महलदार उसी इलाके के रहने वाले हैं। हाल ही में दौलतपुर क्षेत्र के युवा तृणमूल के अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है।

सोमवार की रात उसके तालाब में किसी ने जहर डाल दिया। नतीजतन, तालाब में सभी मछलियां मर जाती हैं। वह एक मछुआरा है। करीब पांच से छह लाख रुपए का नुकसान हुआ है। इस घटना के आधार पर तृणमूल गुटीय संघर्ष सामने आया है। नववर्ष के अवसर पर दौलतपुर ग्राम पंचायत के प्रधान मुबारक हुसैन ने भोज का आयोजन किया। नवनिर्वाचित युवा तृणमूल अध्यक्ष शिबू महलदार को भोज में आमंत्रित किया गया था। लेकिन दौलतपुर क्षेत्र तृणमूल के अध्यक्ष लतीफुर रहमान और उनके समर्थकों को भोज में नहीं बुलाया गया। वहीं दौलतपुर ग्राम पंचायत का बूथ संख्या 146 इस साल अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।

मुखिया मुबारक हुसैन चाहते हैं कि शिबू महलदार वहां तृणमूल कांग्रेस से मुकाबला करें। लेकिन क्षेत्रीय अध्यक्ष लतीफुर रहमान ऐसा नहीं चाहते। वह चाहते हैं कि उनके अनुयायी दौलतपुर क्षेत्र के सोशल मीडिया प्रभारी कृष्ण महलदार को मैदान में उतारें। इस विवाद के चलते तालाब में जहर डाला गया। पंचायत प्रधान मुबारक हुसैन ऐसा सोचते हैं। उनका आरोप है कि आपसी रंजिश के चलते यह घटना हुई है। हालांकि, क्षेत्रीय अध्यक्ष लतीफुर रहमान ने दावा किया है कि आरोप निराधार हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 + two =