अपने अधिकारियों से मिलें कार्यक्रम में सिविक वालंटियरों को मिली मदद

जलपाईगुड़ी। मयनागुरी पुलिस स्टेशन में आयोजित “अपने अधिकारियों से मिलिए” कार्यक्रम में जलपाईगुड़ी जिला पुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतो ने मयनागुड़ी पुलिस स्टेशन में कार्यरत स्वर्ण विजेता सिविक वालंटियर वेटलिफ्टर संघमित्रा को सम्मानित किया। साथ ही भारोत्तोलन (पावर) किट की खरीद के लिए उन्हें कुछ आर्थिक सहयोग भी दिया।

पुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतो ने संघमित्रा को आने वाले दिनों में अधिक सफलता की कामना की। पुलिस अधीक्षक ने मीडिया रिपोर्ट्स को देखते हुए कार्यक्रम के बीच मयनागुड़ी प्रखंड के चुरा भंडार इलाके में एक शारीरिक रूप से विकलांग लड़की पूजा सरकार को व्हील चेयर प्रदान किया। पूजा की मां ने पुलिस के इस पहल की सराहना की।

दूसरी ओर, मयनागुरी पुलिस स्टेशन में कार्यरत सिविक वालंटियर हेमंत रॉय जिसकी ड्यूटी से घर जाते समय एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। जिला परिषद, जिला पुलिस द्वारा पत्नी माया राय को आर्थिक रूप से सहयोग किया गया। उन्होंने मृत सिविक वालंटियर हेमंत रॉय की पत्नी के सिविक वालंटियर की नौकरी का प्रस्ताव भी स्वीकार कर लिया। जलपाईगुड़ी के पुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतो ने जल्द से जल्द उनकी नौकरी की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है।

भीषण हादसे में छोटी लॉरी के चालक समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल

जलपाईगुड़ी। भीषण हादसे में छोटी लॉरी के चालक समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। यह घटना मंगलवार देर शाम राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर जलपाईगुड़ी के बालापाड़ा मोड़ इलाके में हुई। हालांकि हादसे में टोटो चालक और उसमें सवार लोग बाल-बाल बच गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लॉरी सिलीगुड़ी से मयनागुड़ी की ओर जा रहा था। तभी एक टोटो कार आगे सड़क पार कर रही थी। लॉरी का चालक टोटो को बचाने की कोशिश में कार सहित सड़क किनारे पलट गया।

चालक व कर्मी बाल-बाल बच गए। हालांकि हादसे में वे गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। चालक सहित घायलों को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *