कोलकाता : महानगर में युद्धपोत निर्माण इकाई जीआरएसईएल में पदस्थ केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक कर्मी की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि 58 वर्षीय हेड कांस्टेबल सुशांत कुमार घोष पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले थे।

वह किडनी की समस्या से जूझ रहे थे और 12 मई को उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वह कोलकाता में एक अस्पताल के पृथक-वास केंद्र में भर्ती थे। कोलकाता स्थित रक्षा पीएसयू में कोविड-19 के कारण मौत का यह दूसरा तथा करीब 1.62 लाख कर्मियों के बल में संक्रमण से मौत का यह चौथा मामला है। इससे पहले, इस इकाई में सहायक उप निरीक्षक दर्जे के 55 वर्षीय अधिकारी की संक्रमण के कारण मौत हुई थी।

इससे पहले कोलकाता के इंडियन म्यूजियम में पदस्थ बल के एक अधिकारी की तथा मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात एक कर्मी की मौत संक्रमण के कारण हुई थी।  गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इजीनियर्स लिमिटेड (जीआरएसईएल) इकाई के कम से कम 40 सीआईएसएफ कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

इनमें से केवल एक का इलाज चल रहा है जबकि बाकी सभी स्वस्थ हो चुके हैं। इस मौत के साथ सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और एसएसबी के केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपी))एफ) में कुल आठ मौत हुई है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में भी दो-दो मौतें हुई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × three =