बॉडीगार्ड हत्या मामले में भाजपा नेता शुभेंदु को CID ने किया तलब

कोलकाता। अपने पूर्व बॉडीगार्ड सुभब्रत चक्रवर्ती हत्या मामले में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। बंगाल विधानसभा के विरोधी नेता शुभेंदु को पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​ने बॉडीगार्ड की रहस्यमयी हत्या मामले की जांच के सिलसिले में तलब किया है। अधिकारी को सोमवार को सुबह 11 बजे कोलकाता के भवानी भवन स्थित सीआईडी ​​मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है। सब-इंस्पेक्टर शुभब्रत चक्रवर्ती की मौत का मामला इसी साल जुलाई में सीआईडी ​​को सौंपा गया था। उन्होंने 2018 में पुरबा मेदिनीपुर के कांठी में एक पुलिस बैरक में कथित तौर पर खुद को गोली मार ली थी।

शुभब्रत चक्रवर्ती सुवेंदु अधिकारी के तृणमूल कांग्रेस के सांसद होने के समय से ही भाजपा विधायक की सुरक्षा टीम का हिस्सा थे। मामले की जांच के तहत इस साल जुलाई में चार सदस्यीय सीआईडी ​​टीम ने पूर्व मेदिनीपुर में सुवेंधु अधिकारी के आवास पर छापा मारा था। सीआईडी के ​​अधिकारी कथित तौर पर शुभब्रत चक्रवर्ती के पूर्व सहकर्मियों से पूछताछ और जानकारी इकट्ठा करने के बाद नंदीग्राम विधायक सुवेंदु अधिकारी के घर पहुंचे थे।

उनकी पत्नी सुपर्णा चक्रवर्ती ने इस साल की शुरुआत में कांथी पुलिस थाने में एक नई शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उनके पति की मौत की जांच की मांग की गई थी। इस मामले की जांच पश्चिम बंगाल पुलिस कर रही थी। बता दें कि जुलाई में सीआईडी को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

जिस समय यह हादसा हुआ था उस दौरान सुवेंदु अधिकारी राज्यके परिवहन मंत्री थे। सुभब्रत चक्रवर्ती की मौत को संदिग्ध पाकर सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उनकी शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *