133 यात्री को लेकर कुनमिंग से ग्वांगझू जा रहा चीन का बोइंग 737 विमान क्रैश

बीजिंग । दक्षिण चीन के गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र में सोमवार को 132 लोगों को लेकर जा रहा एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। क्षेत्रीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने क्षेत्रीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग के हवाले से बताया कि बोइंग 737 विमान वुझोउ शहर के टेंगजिआन काउंटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे आसपास के क्षेत्र में आग लग गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने क्षेत्रीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग के हवाले से बताया कि बोइंग 737 विमान, जो कुनमिंग से गुआंगझोउ जा रहा था, वुझोउ शहर के तेंग्जियान काउंटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे पहाड़ी क्षेत्र में आग लग गई। चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन के अनुसार, इसमें 123 यात्री और चालक दल (क्रू-मेंबर्स) के नौ सदस्य सवार थे। रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त हुए चाइना ईस्टर्न फ्लाइट में जीवित बचे लोगों के बारे में तत्काल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

चीन की सरकारी मीडिया के अनुसार, एक पहाड़ी क्षेत्र में हुई इस दुर्घटना के कारण आसपास के जंगल में आग लग गई है और फिलहाल जान-माल के नुकसान के बारे में कोई स्पष्टता सामने नहीं आई है। हालांकि बचावकर्मी घटनास्थल पर इकट्ठे हो गए हैं और बचाव अभियान शुरू किया जा चुका है।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, फ्लाइट एमयू5735 को दोपहर 1.15 बजे कुनमिंग से रवाना होना था और विमान गुआंगझोउ के रास्ते में था। बीबीसी ने बताया कि उड़ान ट्रैकिंग साइटों ने कहा कि विमान अपने सफर के दौरान सिर्फ एक घंटे से अधिक समय तक हवा में रहा। फ्लाइटरडार24 के आंकड़ों के अनुसार, उड़ान एमयू5735 पर अंतिम स्रोत की जानकारी से पता चला कि यह दोपहर 2.22 बजे 3,225 फीट की ऊंचाई पर था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − five =