गंगासागर मेला को लेकर मुख्यमंत्री की अपील- कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से करें पालन

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गंगा सागर मेले में पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों से बड़ी अपील की है। गंगासागर मेला के उद्घाटन के दौरान CM ममता बनर्जी ने कहा कि मैं अनुरोध करती हूं कि कम से कम लोग इस मेले में पहुंचे। उन्होंने अपील की कि जो श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं वह कोरोना के नियमों का जरूर पालन करें और कोरोना से बचाव के लिए डबल मास्क का इस्तेमाल करें।

ममता बनर्जी ने कहा, ”मैं आपसे आग्रह करती हूं कि ज़्यादा लोग गंगासागर के मेले में न आएं। हाईकोर्ट का निर्देश है, हमें उसे मानकर चलना होगा। बाहर से यहां पहुंचने वाले लोगों की सही तरीके से देखभाल की जाए। ज़रुरत पड़ने पर वॉलेंटियर पुलिस की मदद लें. यह तय करें कि श्रद्धालु नियमों का पालन करें।”

बता दें कि इससे पहले कलकत्ता हाईकोर्ट में गंगासागर मेले पर रोक लगाने के लिए याचिका दी गई थी। हालांकि उससे पहले ममता सरकार ने हाईकोर्ट में हलफनामा देकर बताया था कि टेस्टिंग से लेकर वैक्सीनेशन तक मेले में सारे इंतजाम होंगे। कोरोना फैलने नहीं देंगे, जिसके बाद हाईकोर्ट ने शर्तों के साथ मेले की इजाजत दे दी।

अपने आदेश में कोर्ट ने कहा था कि पश्चिम बंगाल के गृह सचिव तय करेंगे कि मेले के दौरान कोरोना मानकों का पूरी तरह पालन हो। कोर्ट की ओर से तीन सदस्यों की कमेटी बनाई गई है जो कि इस बात पर नजर रखेगी कि नियमों का पालन हो भी रहा है या नहीं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven − 4 =