मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर निर्विरोध चुनी गईं TMC अध्यक्ष

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर निर्विरोध तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष चुनी गईं है। बुधवार को टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने ममता के निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुने जाने की जानकारी दी है। गौरतलब है कि ममता बनर्जी ही पार्टी की संस्थापक सदस्य हैं। उन्होंने 1998 में कांग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद अपनी खुद की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की स्थापना की थी।

ममता बनर्जी ने पिछले वर्ष 5 मई 2021 को पश्चिम बंगाल में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में पार्टी को 292 विधानसभा सीटों में से 213 पर जीत हासिल हुई थी। वहीं, इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी कुल 77 सीटों पर विजयी रही थी। हालांकि लगभग तभी से उनकी केंद्र की मोदी सरकार के साथ लगातार सियासी खींचतान चल रही है।

गौरतलब है कि मंगलवार को ही मुख्यमंत्री ने सोमवार को राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए गवर्नर को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया था। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वो बंगाल के गवर्नर के ट्वीट से परेशान हो गई थीं, जिसके बाद उन्होंने उनको ब्लॉक कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ चीफ सेक्रेटरी और पुलिस महानिदेशक को धमकी दे रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =