अलीपुरदुआर के हासीमारा पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

अलीपुरदुआर। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को विशेष विमान से अलीपुरदुआर जिले के हासीमारा उतरी। उनके साथ तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी भी पहुंचे हैं। वह हासीमारा के सुभाषिनी चाय बागान के गीर्जा लाइन में जरूरतमंद श्रमिक परिवारों को गर्म कपड़े प्रदान किये। इस दौरान भारी संख्या में स्थानीय नेता व कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए उपस्थित हुए।

इधर इस कड़ाके की सर्दी में मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस महासचिव के आगमन से जहां डुआर्स की राजनैतिक हलकों में गर्मजोशी आ गयी है। वहीं राजनैतिक जानकारों का मानना है कि पंचायत चुनाव से पहले उत्तर बंगाल में ग्रामीण क्षेत्र में मुख्यमंत्री का आगमन निश्चित रूप से विशेष महत्व रखता है।

ममता का आरोप : न्यायिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहा केंद्र

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार न्यायिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही है। दोपहर के समय वह उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार रवाना हुई हैं। इसके पहले दमदम हवाई अड्डे पर वह मीडिया से मुखातिब थीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक छत्रछाया नहीं होने पर न्यायाधीशों की पदोन्नति रोक दी जा रही है।

ममता ने कहा कि आज रात को वह अलीपुरद्वार में रुकेंगी और कल बुधवार को मेघालय जाएंगी। वहां के लोग सत्ता परिवर्तन चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि असम और मेघालय के बीच बीएसएफ को लेकर जो समस्या है वह बातचीत के जरिए तुरंत समाधान किया जाना चाहिए। ममता ने यह भी आरोप लगाया कि बीएसएफ पश्चिम बंगाल की सीमा पर कई लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार रही है।

कोहरे में ढका जलपाईगुड़ी व आसपास

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले का विस्तीर्ण इलाका मंगलवार सुबह से ही घने कोहरे में डूबा हुआ है। शहरी एवं ग्रामीण इलाकों के साथ ही डुआर्स के विशाल इलाके सुबह से ही कोहरे में डूबे हुए हैं। गलियों व सड़कों पर लोग अलाव सेकते नजर आ रहे हैं। सुबह से घने कोहरे का असर भी देखने को मिल रहे है। कोहरे के असर से यातायात बेहद धीमी गति से चल रहा है। कोहरे के कारण सड़क पर दृश्यता कम होने के कारण वाहन लाईट जलाकर धीमी गति से चल रहे हैं। मंगलवार को जलपाईगुड़ी का  तापमान 10 से 15 डिग्री के आसपास ही रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *