कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आज बड़ा ऐलान करते हुए राज्य में 7 नए जिले बनाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जानकारी देते हुए कहा कि पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है। 7 नए जिलों में सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और बशीरहाट शामिल हैं। इसके अलावा ममता बनर्जी ने कैबिनेट फेरबदल को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मीडिया में यह बताया जा रहा है कि हम पूरे मंत्रालय को भंग करने जा रहे हैं जो कि बिल्कुल गलत है। हां, फेरबदल होगा लेकिन कुछ मंत्रालयों में। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया है। पार्थ जेल में है इसलिए उनका सारा काम करना है। मेरे लिए अकेले संभालना संभव नहीं है। इसलिए इस बुधवार को जरूरी मंत्रालय में फेरबदल कर दिया जाएगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बताया कि हम बुधवार को मंत्रिमंडल में बदलाव करेंगे और 4 से 5 नए चेहरे मंत्री बनेंगे। मंत्रिमंडल फेरबदल के बारे में पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, ‘कई लोग बहुत कुछ लिख रहे हैं। हमारे पास पूरे मंत्रालय को भंग करने और एक नया बनाने की योजना नहीं है। हां, फेरबदल होगा। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया। पार्थ जेल में है इसलिए उनका सारा काम करना है। मेरे लिए अकेले संभालना संभव नहीं। हम बुधवार को कैबिनेट में फेरबदल करेंगे। कैबिनेट में  4-5 नए चेहरे शामिल होंगे।’

बता दें कि पिछले हफ्ते ही ममता बनर्जी ने कहा था कि करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती घोटाले के सिलसिले ईडी द्वारा पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी से उनका कोई संबंध नहीं है। ममता ने कहा, ‘एक बड़ा संगठन चलाते समय कुछ गलतियां होना तय है। अगर कोई गलत करता है और यह कानूनी रूप से साबित हो जाता है, तो गलत करने वाले को दंडित किया जाएगा।’ हालांकि, उन्होंने इस मामले में ईडी के संचालन के तरीके पर केंद्र सरकार के खिलाफ तीखा हमला भी किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × five =