मुंबई। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा एक और कार्यकाल के लिए पुरुष राष्ट्रीय टीम के मुख्य राष्ट्रीय चयनकर्ता बने रह सकते हैं। एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है। एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि शर्मा, जो दिसंबर 2020 से पिछले महीने तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के प्रमुख थे, उनके नेतृत्व वाले पैनल के पिछले साल भंग होने के बावजूद अपनी भूमिका जारी रखने की संभावना है। चेतन शर्मा ने एक बार फिर पद के लिए आवेदन किया है और सोमवार को साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अशोक मल्होत्रा की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने पुनर्गठित चयन समिति में जगह के लिए सोमवार को भारत के कम से कम सात पूर्व क्रिकेटरों का साक्षात्कार लिया। इसके अलावा, चेतन शर्मा, हरविंदर सिंह, अमय खुरासिया, अजय रात्रा, एसएस डीए, एस. शरथ और कॉनर विलियम्स सोमवार को साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए। हरविंदर सिंह के भी चयन पैनल में बने रहने की संभावना है।

पद के लिए बीसीसीआई द्वारा सूचीबद्ध मानदंड के अनुसार, उम्मीदवारों को कम से कम 7 टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले होने का अनुभव रहना चाहिए। इसके अलावा कम से कम 5 साल पहले खेल से सेवानिवृत्त रहना चाहिए। जिन लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया और उनका साक्षात्कार लिया गया, उन्हें ध्यान में रखते हुए चेतन शर्मा के मुख्य चयनकर्ता के रूप में बने रहने की संभावना है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 12 =