चेन्नई की लगातार चौथी हार, हैदराबाद ने खोला खाता

मुम्बई। अभिषेक शर्मा की नाबाद 75 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को शनिवार को आठ विकेट से हराकर आईपीएल में लगातार चौथी हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया और अपनी पहली जीत दर्ज की।चेन्नई ने इस मुकाबले में 20 ओवर में सात विकेट पर 154 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन यह हैदराबाद को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था। हैदराबाद ने 17.4 ओवर में दो विकेट पर 155 रन बनाकर टूर्नामेंट में तीन मैचों में अपने पहले दो अंक अर्जित किये। चेन्नई ने इस हार के साथ लगातार चौथी हार झेली और वह तालिका में नौंवें स्थान पर है।

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का सही फैसला किया। चेन्नई ने 25 रन की अच्छी शुरुआत के बाद नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाए। मोईन अली ने 35 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 48 रन की सर्वाधिक पारी खेली। अम्बाती रायुडू ने 27 गेंदों में 27, कप्तान रवींद्र जडेजा ने 15 गेंदों में 23, ऋतुराज गायकवाड ने 13 गेंदों में 16 और रोबिन उथप्पा ने 11 गेंदों में 15 रन बनाये। महेंद्र सिंह धोनी छह गेंदों में तीन रन बनाकर आउट हुए। हैदराबाद की तरफ से वाशिंगटन सुन्दर और टी नटराजन ने दो-दो विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करते हैदराबाद ने 89 रन की ठोस शुरुआत की। कप्तान केन विलियम्सन 40 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए। अभिषेक दूसरे बल्लेबाज के रूप में जब आउट हुए तो हैदराबाद का स्कोर 145 रन पहुंच चुका था और वह जीत के करीब पहुंच चुकी थी। अभिषेक ने 50 गेंदों पर 75 रन की मैच विजयी पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। राहुल त्रिपाठी 15 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 39 रन बनाकर नाबाद रहे। निकोलस पूरन पांच रन पर नाबाद रहे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − 1 =