UEFA Champions League : मैनचेस्टर सिटी और रियल मेड्रिड क्वार्टरफाइनल में

बुडापेस्ट : मैनचेस्टर सिटी और रियल मेड्रिड ने दूसरे चरण के अंतिम-16 मैच में अपने-अपने मुकाबले जीत यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। सामाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कोरोना के कारण यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए मैनचेस्ट सिटी और मोंचेनग्लाडबाक के बीच मुकाबला बुडापेस्ट के पुसकस एरेना में हुआ। मैनचेस्टर सिटी की ओर से कप्तान केविन डी ब्रुनी ने 12वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके छह मिनट बाद ही 18वें मिनट में एल्के गुंडोगन ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया।

मैनचेस्टर सिटी ने पहले हाफ में मोंचेनग्लाडबाक को गोल करने नहीं दिया। दूसरे हाफ में जहां मैनचेस्टर सिटी ने बढ़त बनाने की कोशिश की तो वहीं मोंचेनग्लाडबाक ने बराबरी की कोशिश की। हालांकि, मैनचेस्टर सिटी ने इस बढत को अंत तक कायम रखा और मोंचेनग्लाडबाक को 2-0 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

एक अन्य मुकाबले में रियल मेड्रिड ने एटलांटा को 3-1 से शिकस्त दी। रियल मेड्रिड की ओर से करीम बेंजेमा ने 34वें मिनट में गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। बेंजेमा के गोल के बाद सर्गियो रामोस ने 60वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर 2-0 कर दिया। इस बीच, एटलांटा की ओर से लुइस फर्नाडो मुरिएल फ्रुतो ने 83वें मिनट में गोल कर बढ़त कम करने की कोशिश की।

रियल मेड्रिड की ओर से इसके बाद मार्को एसेंसिओ ने 84वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया। निर्धारित समय तक एटलांटा की ओर से अन्य गोल नहीं होने के कारण उसे हार का सामना करना पड़ा। 13 बार की चैंपियन रियल मेड्रिड तीन सत्रों के बाद पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंची है। क्वार्टरफाइनल के मुकाबले शुक्रवार को खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *