कोयला तस्करी में सीमेंट फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

कोलकाता। अवैध कोयला तस्करी के आरोप में सीमेंट फैक्ट्री का मालिक गिरफ्तार न्यायाधीश ने पूछताछ के लिए पांच दिन की पुलिस हिरासत का आदेश दिया। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम योगेश राजदेव है। फिलहाल अवैध कोयला तस्करी के मुद्दे पर राज्य की सियासत गरमा गई है। तस्करी के मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी सीबीआई और राज्य सीआईडी कर रही है। तस्करी के मामले में शामिल कई लोगों और खनन कंपनी ईसीएल के कई अधिकारियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि तस्करी के मामले में प्रभावशाली राजनीतिक नेता शामिल हैं। इनके अलावा कई छोटी औद्योगिक कंपनियां भी जांचकर्ताओं की नजर में हैं।

आरोप है कि उनमें से कुछ अवैध कोयला तस्करों से कोयला खरीदते थे, और कुछ कोयले का भंडारण और तस्करी करते थे। लौदोहा थाने की पुलिस ने इस आरोप में लाउडोहा प्रखंड के सरपी मोड़ से सटी एक निजी सीमेंट फैक्ट्री के मालिक योगेश राजदेव को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि फैक्ट्री में अवैध कोयले का भंडारण किया जाता था और बाद में तस्करी कर अलग-अलग जगहों पर ले जाया जाता था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फैक्ट्री मालिक योगेश राजदेव को तस्करी के मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने आरोपी को दुर्गापुर अनुमंडल न्यायालय में पेश किया। न्यायाधीश ने आरोपी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लेने का आदेश दिया। पुलिस को उम्मीद है कि आरोपियों से पूछताछ में नई जानकारी मिल सकेगी। घटना को लेकर इलाके में राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। भाजपा नेता रूपक पांजा ने आरोप लगाया कि व्यापारी लंबे समय से सत्ताधारी दल के सीधे समर्थन से कोयले की तस्करी कर रहा था।

रूपकबाबू ने कहा कि पार्टी जल्द ही इस मुद्दे पर आंदोलन शुरू करेगी। तृणमूल के प्रखंड अध्यक्ष और बर्दवान जिला परिषद के खाद्य कर्माध्यक्ष सुजीत मुखोपाध्याय ने कहा कि भाजपा को किसी भी आयोजन में तृणमूल को शामिल करने की आदत हो गई है. भाजपा इस तरह की टिप्पणी इसलिए कर रही है क्योंकि उसके पैरों के नीचे जमीन नहीं है। सुजीत बाबू ने दावा किया कि तृणमूल का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *