खड़गपुर संवाददाता । खड़गपुर शहर के इंदा स्थित सरस्वती निकेतन स्कूल में शनिवार को आजादी का अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा अभियान हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय की संचालिका दीपाली जोशी व अन्य आगत अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन के साथ समारोह का शुभारंभ किया।

नन्हें-मुन्ने बच्चों ने देशभक्ति से सराबोर कविता पाठ व मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किए। समारोह को संबोधित करते हुए संचालिका दीपाली जोशी ने कहा कि मां, मां ही होती हैं, चाहे लल्ला की या भारत वासियों की। मां तुम्हें प्रणाम। मां को साथ लिए बिना आजादी का जश्न हो या अन्य किसी प्रकार का, पूरा नहीं हो सकता। इसीलिए एसएनएस के प्रांगण में हर मां का अपने बच्चे के साथ स्वागत है।

हम आज घर घर तिरंगा फहराने का अभियान माताओं के माध्यम से करने जा रहे हैं। सभी माताओं से विनती हैं की नन्हे-मुन्नों के मन में देश भक्ति की लौ जगाएं और बच्चों को यह सीख देना चाहते हैं कि मां को नमन करो। संस्कार के पाठ प्रथम मां और द्वितीय शिक्षिका से प्राप्त होते हैं। आइए दोनों मिलकर संकल्प लेते हैं देश के उज्वल भविष्य के लिए सदा तत्पर रहेंगे। इसके साथ ही बच्चों द्वारा बनाए गए तिरंगे भी उनकी माताओं को सौंपे गए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + 2 =