सीडीएचआई जलपाईगुड़ी व सिलीगुड़ी ग्रेटर लायंस आई हॉस्पिटल के सहयोग से नेत्र जांच शिविर आयोजित

अलीपुरद्वार। फालाकाटा प्रखंड के बेनकांडी गांधीजी संघ द्वारा रविवार को नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर एवं नि:शुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया। इस दिन यह शिविर फालाकाटा प्रखंड के बेनकांडी पूर्वापाड़ा प्राथमिक विद्यालय में आयोजित किया गया। ज्ञात हो कि यह नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन सीडीएचआई जलपाईगुड़ी व सिलीगुड़ी ग्रेटर लायंस आई हॉस्पिटल के सहयोग से किया गया था। आयोजन समिति सूत्रों के अनुसार क्षेत्र के कई लोगों ने यह सेवा ली।

कोलकाता की एस्पायर एंड ग्ली स्वयंसेवी संगठन ने मनाया 10वीं वर्षगांठ

अलीपुरद्वार। कोलकाता की एस्पायर एंड ग्ली नाम की एक स्वयंसेवी संगठन ने 10वीं वर्षगांठ पर करीब 2000 जरूरतमंद बच्चों के साथ चाय बागान वासियों को दोपहर का भोजन कराया। अलीपुरद्वार के स्वयंसेवी संगठन बाड़िये दाव तोमार हाथ के कर्णधार रंजीत रॉय ने उनका सहयोग किया। कोलकाता के स्वयंसेवी संगठन कर्णधार अंकन सरकार ने कहा कि यह संगठन दसवें साल में पहुंच चुका हैं। संगठन के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर आज जिले के माझेरडाबरी चाय बागान के निवासियों के साथ केक काटा गया व मध्यान्य भोजन का आयोजन किया गया। साथ ही इलाका वासियों को कई प्रकार से मदद की गयी है।

आवारा पशुओं के इलाज के लिए शुरू बाइक एंबुलेंस

अलीपुरद्वार। आवारा पशुओं के इलाज के लिए शुरू की गई है बाइक एंबुलेंस। राज्य के फालाकाटा में पहली बार पशुओं के इलाज के लिए बाइक एम्बुलेंस शुरू की गई है। यह सेवा पीपुल फॉर एनिमल्स की फालाकाटा यूनिट द्वारा शुरू की गई है। इस अत्याधुनिक एंबुलेंस को फालाकाटा प्रखंड प्रशासन, नगर पालिका व शहर के कई अन्य क्लब पशु प्रेमियों की आर्थिक मदद से लांच किया गया। रविवार को इस एंबुलेंस सेवा का उद्घाटन किया गया। उस कार्यक्रम में फालाकाटा बीडीओ सुप्रतीक मजूमदार सहित कई लोग मौजूद थे, जिनमें फालाकाटा नगर पालिका के अध्यक्ष प्रदीप मुहुरी भी शामिल थे।

पीएफए की फालाकाटा इकाई के अध्यक्ष सुभदीप नाग ने कहा, ‘मैं लंबे समय से आवारा पशुओं और पक्षियों के साथ काम कर रहा हूं। लेकिन घायल और बीमार पशुओं को चिकित्सा सेवा प्रदान करते समय मुझे कई समस्याओं का सामना करना पड़ा है। लेकिन पद्मश्री करीमुल हक की एंबुलेंस को देखकर मैंने आवारा पशुओं के लिए ऐसी एंबुलेंस शुरू करने का सोचा। एक साल से फालाकाटा प्रखंड प्रशासन, नगर पालिका, कई नेक लोगों की मदद से आखिरकार हम एंबुलेंस बनाने में कामयाब हो गए हैं। हम पशु-पक्षियों की 24 घंटे नर्सिंग सेवा बिल्कुल मुफ्त करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *