बीरभूम में टीएमसी नेता की हत्या के मामले की जांच सीबीआई करेगी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीरभूम में टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के मामले की जांच भी सीबीआई करेगी। कोलकाता हाई कोर्ट ने यह फैसला दिया है। अदालत से इस मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने का अनुरोध किया गया था। टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के बाद जबरदस्त हिंसा हुई थी और इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। हाई कोर्ट ने इससे पहले इन 9 लोगों की हत्याओं के मामले की जांच भी सीबीआई को सौंप दी थी। बीते महीने भीड़ ने रामपुरहाट कस्बे के बोगतुई गांव में बम फेंके थे जिसमें 10 घर जलकर खाक हो गए थे।

भीड़ ने यह बम टीएमसी के नेता भादु शेख की हत्या का बदला लेने के लिए फेंके थे। इस मामले में बंगाल की विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ था। विधानसभा में बीजेपी और टीएमसी के विधायक आपस में भिड़ गए थे। भिड़ंत में कई विधायक घायल हो गए थे। इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक जबरदस्त राजनीतिक प्रतिक्रिया हुई थी और बीजेपी और कांग्रेस ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी। बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में घटनास्थल का दौरा किया था।

बीजेपी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने हिंसा ग्रस्त इलाके का दौरा कर कहा था कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी माफिया के चंगुल में हैं। पश्चिम बंगाल से बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने राज्यसभा में इस मसले को जोर-शोर से उठाया था। ममता बनर्जी खुद हिंसा ग्रस्त इलाके में पहुंची थीं और उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी। ममता ने कहा था कि इस हिंसा के पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 + seventeen =