कोलकोता। पश्चिम बंगाल में सीबीआई व ईडी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ शिकंजा कस दिया है। ईडी ने जहां सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को 1 सितंबर को फिर तलब किया है, वहीं पशु तस्करी मामले में जेल में बंद टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल से सीबीआई जेल में जाकर पूछताछ कर सकती है।  प्रवर्तन निदेशालय बंगाल के चर्चित कोयला घोटाले की पहले से जांच कर रहा है। मामले में अब तक अभिषेक बनर्जी से कई बार पूछताछ हो चुकी है। बनर्जी के निवास पर छापे भी मारे गए थे। ईडी ने एक बार फिर अभिषेक बनर्जी को समन भेजा है। उन्हें 2 सितंबर को कोलकाता स्थित ईडी दफ्तर में बुलाया गया है।

उधर, सीबीआई की टीम बंगाल की आसनसोल जेल में बंद टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल से पशु तस्करी मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ कर सकती है। सीबीआई की चार सदस्यीय टीम सोमवार रात कोलकाता से आसनसोल पहुंची है। वह जेल में जाकर मंडल से पूछताछ करेगी। सीबीआई एक अधिकारी ने बताया कि हमारे अधिकारी उस जेल में जाएंगे, जहां मंडल बंद है। उनसे घोटाले को लेकर नई जानकारी हासिल की जाएगी।

सीबीआई ने जांच में सहयोग नहीं करने पर बीरभूम जिले के टीएमसी अध्यक्ष मंडल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद सीबीआई ने जिले में कई जगह छापे मारकर बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए थे। अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल में कोयला चोरी घोटाले में घिरे हुए हैं। बनर्जी से 2 सितंबर को दिल्ली से कोलकाता पहुंचने वाले ईडी के अधिकारी पूछताछ करेंगे।

ममता ने जताई थी आशंका  बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा पर हमला बोलते आशंका जताई थी कि केंद्रीय एजेंसियां उनके भतीजे व पार्टी के अन्य नेताओं को समन भेज सकती हैं। अभिषेक टीएमसी में दूसरे नंबर के नेता माने जाते हैं। मामले में बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से भी पूछताछ की जा चुकी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − 6 =