ममता के भतीजे के घर पहुंची सीबीआई, अभिषेक बनर्जी की पत्नी को समन

कोलकाता (Kolkata) : अवैध कोयला खनन व तस्करी मामले की जांच में जुटी सीबीआइ ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे व युवा तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी को नोटिस जारी किया है। रविवार दोपहर सीबीआइ के अधिकारी कालीघाट इलाके में स्थित अभिषेक बनर्जी के आवास शांतिनिकेतन पर पहुंचे हैं। सीबीआई ने समन भेजकर अभिषेक की पत्‍नी रुजीरा नरूला और उनकी साली को भी पूछताछ के लिए बुलाया है।

कोयला तस्करी से जुड़े इस मामले में जांच नवंबर से ही चल रही है। दिसंबर में सीबीआई ने टीएमसी नेता विनय मिश्र के साथ ही बिजनसमैन अमित सिंह और नीरज सिंह के आवास पर भी छापेमारी की थी। आरोप है कि हजारों करोड़ रुपये कीमत के कोयले को ब्लैक मार्केट में बेच दिया जाता है।

बताया गया है कि सीबीआइ यह नोटिस उनकी पत्नी रूजिरा के नाम पर है। खबर मिली है कि अभिषेक और उनकी पत्नी इस समय अपने आवास पर नहीं है। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक अभिषेक की पत्नी को सीआरपीसी की धारा १६० के तहत गवाह के रूप में बयन दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

खबर है कि कोयला कांड में आर्थिक लेनदेने में कुछ अहम जानकारी सीबीआइ को मिली है जिसमें रूजिरा का नाम भी सामने आया है। उसी बात की जानकारी के लिए सीबीआइ रूजिरा बनर्जी से पूछताछ करना चाहती है। उन्हें सीबीआइ दफ्तर में हाजिर नहीं होना है। उनके आवास पर ही उनकी सहूलियत के मुताबिक सीबीआइ उनसे बातचीत कर उनका बयान दर्ज करना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *