सीबीआई ने अनुब्रत की बेटी के स्वामित्व वाली चावल मिल पर छापा मारा

कोलकाता केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाले में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल के स्वामित्व वाली बोलपुर में एक चावल मिल में छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया। चावल मिल में प्रवेश करने के बाद, जांच अधिकारी परिसर के अंदर कई लग्जरी वाहनों, (जिनमें से ज्यादातर एसयूवी खड़ी थीं) को देखकर हैरान रह गए। ईडी के अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि ये वाहन मंडल और उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर पंजीकृत हैं या किसी और के नाम पर।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, कुल पांच वाहन वहां पार्क किए गए थे और वे सभी लग्जरी वाहन थे। वाहनों में से एक फोर्ड एंडेवर मॉडल है, जिसकी कीमत कम से कम 30 लाख रुपये है, जिसे अक्सर अनुब्रत मंडल द्वारा इस्तेमाल किया जाता था, खासकर बोलपुर से कोलकाता आने के लिए इस्तेमाल करते थे। ईडी के सूत्रों ने कहा कि चावल मिल 14 एकड़ भूमि में फैली हुई है।

रिकॉर्ड के मुताबिक इसे 2013 में सुकन्या मंडल के नाम 5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। हालांकि, चावल मिल में उत्पादन प्रक्रिया वर्तमान में बंद है। सूत्रों ने कहा कि बड़े प्लाट को देखते हुए उद्धृत खरीद मूल्य काफी कम है, जिसकी कीमत 5 करोड़ रुपये से अधिक हो सकती है। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी ने कहा, हम मूल मालिक से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं।

जिससे यह चावल मिल खरीदी गई थी और यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या चावल मिल को इतनी कम कीमत पर बेचने का उनका फैसला किसी तरह के दबाव के कारण था। कुछ दिन पहले सीबीआई ने मंडल, उनकी बेटी और उनके कुछ करीबी रिश्तेदारों की 16.97 करोड़ रुपये की सावधि जमा (एफडी) जब्त की थी। दो निदेशकों में से एक के रूप में सुकन्या मंडल के साथ दो कंपनियां भी केंद्रीय एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *