पटना । पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव के 16 ठिकानों पर शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की अलग-अलग टीमों ने एक साथ छापेमारी की। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद के पटना, दिल्ली और गोपालगंज समेत 16 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर भी सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी आवास में ही हैं।

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि यह मामला लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने, जमीन और संपत्ति लेने से जुड़ा है, जिसकी जांच के मामले में छापेमारी की गई है। यह पूछे जाने पर कि लालू और अन्य ने इसके माध्यम से कितनी भूमि का अधिग्रहण किया, सूत्र ने कहा कि वे एक सूची बना रहे हैं। सीबीआई अधिकारी उन लोगों के बयान भी दर्ज कर रहे हैं जो स्थानों पर मौजूद हैं।

यह राजद नेता को 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाला मामले में जमानत दिए जाने के कुछ हफ्ते बाद आया है। चारा घोटाले के पांच मामलों में वह पहले ही दोषी करार दिए जा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, जबकि राजद नेता तेजस्वी यादव देश से बाहर हैं। इधर, पटना स्थित राबड़ी देवी आवास पर सीबीआई की छापेमारी की सूचना के बाद राजद के नेता और कार्यकर्ता यहां पहुंचने लगे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + 13 =