कोलकाता। चिटफंड मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम सोमवार सुबह दक्षिण कोलकाता के रानीकुठी स्थित आशीष झुनझुनवाला के आवास पर छापेमारी के लिए पहुंची है। इस दौरान केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के सशस्त्र जवान मौजूद हैं। रानीकुठी निवासी आशीष झुनझुनवाला पेशे से बिजनेसमैन हैं। आरोप है कि उसने कई करोड़ की बैंक धोखाधड़ी की है। इसी सिलसिले में जांच के लिए सीबीआई की एक टीम सुबह करीब 6:54 बजे रानीकुठी के भगवंतदेवी आवास पर पहुंची है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक चिटफंड मामले में एक दिन पहले ही सीबीआई के हाथों गिरफ्तार किए गए बीजपुर से तृणमूल के विधायक सुबोध अधिकारी के सहायक रविंदर सिंह से रातभर चली पूछताछ में आशीष झुनझुनवाला का नाम सामने आया है।

सूत्रों के मुताबिक 2017 में झुनझुनवाला की एक फार्म के खिलाफ करोड़ों रुपये के लोन डिफॉल्ट की शिकायत आई थी। सीबीआई ने उस मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। संदेह है कि चिटफंड मामले में झुनझुनवाला ने अपने फार्म के जरिए रुपये के हेरफेर में मदद की है। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने रविवार को बीजपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल छह जगहों पर छापेमारी की थी।

सुबह 8:45 बजे उन्होंने हालीशहर जेठिया में कमल अधिकारी के फ्लैट, हालीशहर में मंगलदीप, हालीशहर के जेठिया में सुबोध अधिकारी के पैतृक घर और जेठिया में अभिजीत सिकदर के घर पर छापा मारा था। सीबीआई ने रविंद्र सिंह को हालीशहर के चेयरमैन राजू साहनी के घर से लाखों रुपये की बरामदगी के बाद गिरफ्तार किया था। उसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बीजपुर के विधायक सुबोध अधिकारी के घर पर भी छापेमारी की, जो उनके करीबी हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − nine =