अभिषेक बनर्जी की साली से सीबीआई ने की तीन घंटे पूछताछ, अब पत्नी रूजिरा से जवाब तलब

कोलकाता, (Kolkata) :  बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से सीबीआई के अधिकारियों ने कोयला तस्करी के मामले में तीन घंटे तक पूछताछ की है। सूत्रों ने बताया है कि मेनका के लंदन और बैंकाक स्थिति बैंक खाते में हुए लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई है। अब उनकी पत्नी रुजिरा से पूछताछ की।

अवैध कोयला खनन व तस्करी मामले में पूछताछ के लिए सीबीआइ की विशेष टीम मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे तथा सांसद अभिषेक बनर्जी के आवास पर 11:36 पर पहुंची थीं। रुजिरा बनर्जी से सीबीआई टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई की टीम उनके घर से निकल चुकी है। फिलहाल यह पता नहीं चला है कि रुजिरा से सीबीआई ने क्या-क्या सवाल किए।

कोयला घोटाले में तृणमूल कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इससे पहले आज सुबह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभिषेक से मिलने के लिए उनके घर गईं थीं। करीब 10 मिनट मुख्यमंत्री भतीजे के आवास पर थीं। उनके निकलने के तीन मिनट बाद सीबीआइ की विशेष टीम अभिषेक बनर्जी के आवास पर पहुंची। कोयला तस्करी मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी को सोमवार को समन जारी किया गया था।

सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक कोयले घोटाले से मिले पैसों को बैंकॉक के दो होटल में लगाया गया है। सीबीआई के अधिकारियों ने इस बाबत मेनका गंभीर से जानकारी मांगी। सीबीआई के मुताबिक बैंकॉक के दोनों होटल भी जांच के दायरे में हैं। सीबीआई के अधिकारियों ने मेनका से बैंकांक और लंदन में किए गए लेनदेन की विस्तृत जानकारी मांगी। मेनका गंभीर पूछताछ में सहयोग कर रही हैं। पूछताछ के दौरान प्राप्त जानकारी की सीबीआई की टीम अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा बनर्जी से पूछताछ के बाद मिलान करेगी। उसके बाद इस बाबत कोई अगला फैसला लेगी।

रविवार को मेनका को दिया था नोटिस
मेनका को रविवार को नोटिस दिया गया था, जिसके बाद सीबीआई की टीम सोमवार दोपहर मेनका के घर पहुंची थी। मेनका अभिषेक की पत्नी रूजीरा बनर्जी की बहन हैं। सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा बनर्जी को भी नोटिस भेजा है। उन्होंने सीबीआई को पत्र लिखकर बताया कि वह मंगलवार को सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − 15 =