कोलकाता। पश्चिम बंगाल के चर्चित तपन कांदू हत्या मामले में कोलकाता सीबीआई और मुजफ्फरपुर पुलिस कि संयुक्त कार्रवाई में शुटर को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसकी तलाश लंबे समय से हो रही थी। इस पुरे मामले में मुजफ्फरपुर के नगर DSP राम नरेश पासवान ने कहा कि पश्चिम बंगाल के हरदा थाना में 6 माह पहले हत्या का एक केस दर्ज हुआ था और जिसके बाद मामला सीबीआई को दिया गया था। सीबीआई के अधिकारी मुजफ्फरपुर आए थे और उन्हें एक अपराधी के मुजफ्फरपुर में छिपने  कि सूचना मिली थी।

इस मामले में मुजफ्फरपुर पुलिस से सहयोग मांगा गया था तो एसपी  के निर्देशानुसार एक टीम बनाई गई। जिसमे डीआईयु के अधिकारी और सदर थाना कि पुलिस शामिल थे। टीम के द्वारा उक्त अपराधी को गिरफ्तार कर सीबीआई को सुपुर्द कर दिया गया है और विधिवत कार्यवाई कि जा रही है। पहले से भी उसका आपराधिक इतिहास रहा है और इस संबंध में सीबीआई के अधिकारी को जानकारी है। बता दें कि मार्च में संपन्न नगरपालिका चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस के निर्वाचित पार्षद तपन कांदू को 13 मार्च 2022 को बाइक पर आये तीन शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुरे मामले की जांच पश्चिम बंगाल पुलिस टीम कर रही थी और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था। बाद में मृतक तपन कांदू की पत्नी पूर्णिमा कांदू ने कोलकाता हाईकोर्ट में मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर एक याचिका दाखिल की थी, जिसके बाद कोलकाता हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया था। मामले में पश्चिम बंगाल एवं CBI कोलकाता की टीम ने कई लोगों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया था तो हत्या के दिन अपाची बाइक पर तीन सवार आये थे और तपन कांदू को भी गोली मारकर फरार हो गये थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 1 =