बीरभूम हत्याकांड में ‘संलिप्तता’ के मामले में CBI ने सात और लोगों को गिरफ्तार किया

बोगतुई (पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में 10 लोगों की हत्या में संलिप्तता के आरोप में केंद्रीय अन्वेषण (ब्यूरो) ने मंगलवार को सात और लोगों को गिरफ्तार किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस साल 21 मार्च को बोगतुई में कई घरों पर हमलावरों ने पेट्रोल बम फेंके थे, जिनमें छह महिलाओं और दो बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई थी। सीबीआई अधिकारी ने बताया, “ मामले की आगे की जांच के दौरान हमने बोगतुई से सात और लोगों को गिरफ्तार किया है।”

उन्होंने कहा कि आरोपियों को मंगलवार को रामपुरहाट की एक अदालत में पेश किया जाएगा। इससे पहले केंद्रीय एजेंसी ने हत्याकांड में कथित रूप से शामिल होने के लिए नौ लोगों को गिरफ्तार किया था। बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने जांच शुरू की थी। उसके बाद सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी के अधिकारियों को गिरफ्तार किए गए लोगों का लिंक मिला। सीबीआई ने आरोपी को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया था।

उल्लेखनीय है कि 21 मार्च को बरशाल ग्राम पंचायत के उप प्रधान भादू शेख की बीरभूम के रामपुरहाट में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 14 के किनारे रामपुरहाट बोगटुई जंक्शन पर बम से हमला कर हत्या कर दी गयी थी। हत्या का बदला लेने के लिए बोगटुई गांव में 12 घरों को आग के हवाले कर दिया गया। अगली सुबह आठ लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए। कुछ दिनों बाद रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक और महिला की मौत हो गई। कुल 10 लोगों की मौत हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *