मवेशी तस्करी: अनुब्रत मंडल के खिलाफ CBI ने की चार्जशीट दाखिल

कोलकाता। CBI ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल के खिलाफ आसनसोल की एक सीबीआई अदालत में 35 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की। मंडल को जांच एजेंसी ने मवेशी तस्करी के एक मामले में गिरफ्तार किया था। अनुब्रत मंडल फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। तृणमूल कांग्रेस की बीरभूम जिला इकाई के अध्यक्ष मंडल को सीबीआई अधिकारियों की एक टीम ने 11 अगस्त को बोलपुर स्थित उनके आवास से मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता मंडल गिरफ्तारी से पहले कई मौकों पर पूछताछ के लिए सीबीआई अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे। ईडी ने शुक्रवार को मवेशी तस्करी मामले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस नेता और पार्टी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के बार्डीगार्ड को हिरासत में लिया है। ईडी के अधिकारियों ने आसनसोल में विशेष सुधार गृह के अधिकारियों से हुसैन को अपनी हिरासत ले लिया है,जहां वह सीबीआइ द्वारा गिरफ्तारी के बाद पहले से ही हिरासत में था।

उसे 5 नवंबर तक ईडी की हिरासत में रहना है। ईडी के तीन वरिष्ठ अधिकारी शुक्रवार को दिल्ली से अदालत के एक आदेश के साथ यहां पहुंचे,जिसमें एजेंसी को हुसैन को अपनी हिरासत में लेने की अनुमति दी गई थी। सीबीआई ने बोलपुर से ही अनुब्रत को हिरासत में लिया था। उसके बाद सीबीआई ने अनुब्रत मंडल की संपत्ति का ब्यौरा लेना शुरू किया था।

इस मामले की जांच के दौरान अनुब्रत और उनके करीबी रिश्तेदारों के बैंक खातों में 18.97 करोड़ रुपये मिले है। इसके अलावा कोलकाता और बीरभूम में अनुब्रत की दिवंगत पत्नी चित्रा मंडल और बेटी सुकन्या मंडल के नाम पर कई संपत्तियां सीबीआई की निगरानी में हैं। जांचकर्ताओं को बोलपुर में अनुब्रत के रिश्तेदारों के नाम से कई चावल मिलें भी मिली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *