कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 406 नये मामले इस बात की गवाही देते है। इस बीच कोराना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। एक अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में इस बढ़त के साथ राज्य में अब तक संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 20,22, 547 हो गई, जबकि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 21,210 है। उन्होंने कहा कि कोलकाता महानगर से कुल 191 नये मामले, उत्तर 24 परगना में 104 और दक्षिण 24 परगना में 25 नये मामले सामने आए।

यह भी पढें : बंगाल में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, एक्सपर्ट ने लोगों के लापरवाह रवैये को ठहराया जिम्मेदार

हालांकि, बांकुड़ा, कलिम्पोंग, मुर्शिदाबाद और पुरुलिया जिलों से कोई नया मामला सामने नहीं आया। मंगलवार को संक्रमण दर (पॉजिटिविटी दर) पिछले दिन की 4.19 प्रतिशत से बढ़कर 4.74 प्रतिशत हो गई, जबकि बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या में 224 की वृद्धि हुई। पिछले 24 घंटों के दौरान उपचाराधीन मामलों की संख्या 285 से बढ़कर 2,329 हो गई। बुलेटिन में कहा गया कि सोमवार से राज्य में कुल 8,561 नमूनों का परीक्षण किया गया है।

गौरतलब हो कि बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ विशेषज्ञों ने लोगों को आगाह किया था। मेडिकल एक्सपर्ट ने कहा था कि आम लोगों के लापरवाहीपूर्ण रवैये के कारण है, जिन्होंने पूरी तरह से टीका लगाए जाने के बाद सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं। इस कारण कोरोना के मामले में इजाफा हो रहा है। अन्य राज्यों की तरह, लोग अब मास्क नहीं पहन रहे हैं या आवश्यक सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। कोरोना वायरस के मामलों में मौजूदा उछाल उतना खतरनाक नहीं हो सकता, जितना कि 2020 में इसके प्रकोप के दौरान था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × one =