थाई स्माइल फ्लाइट में हाथापाई करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज

नयी दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को कहा कि थाई स्माइल एयरवेज की बैंकॉक-कोलकाता फ्लाइट में हाथापाई में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज किया गया है। सिंधिया ने एक ट्वीट में कहा, थाई स्माइल एयरवेज के विमान में सवार यात्रियों के बीच हाथापाई के मामले में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की गई है। ऐसा व्यवहार अस्वीकार्य है।

मंत्री की यह टिप्पणी उड्डयन सुरक्षा निगरानी संस्था, नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) द्वारा संबंधित अधिकारियों से बैंकॉक में थाई स्माइल एयरवेज की बैंकॉक-कोलकाता उड़ान पर हुए इन-फ्लाइट विवाद पर रिपोर्ट मांगी जाने के तुरंत बाद आई है।

सूत्रों ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस घटना के एक वीडियो का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए बीसीएएस ने मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। 26 दिसंबर को हुई इस घटना के वीडियो में दो यात्री आपस में झगड़ते दिख रहे हैं जबकि चालक दल के सदस्य और अन्य यात्री बीच-बचाव करने की कोशिश कर रहे थे।

चालक दल के सदस्यों द्वारा बार-बार अनुरोध किए जाने के बावजूद एक यात्री द्वारा सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन करने से इनकार करने के बाद लड़ाई छिड़ गई थी, जबकि विमान बैंकाक से कोलकाता के रास्ते उड़ान भरने के लिए तैयार था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *